चुनाव में इस्तेमाल होने आया महादेव बेटिंंग एप का 4.92 करोड़ कैश ED ने पकड़ा, छत्तीसगढ़ में अब तक 30 करोड़ जब्त
चुनाव में इस्तेमाल होने आया महादेव बेटिंंग एप का 4.92 करोड़ कैश ED ने पकड़ा, छत्तीसगढ़ में अब तक 30 करोड़ जब्त
Share:

रायपुर: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार (2 नवंबर) को छत्तीसगढ़ में रेड मारते हुए 4.92 करोड़ रुपये जब्त किए. बताया जा रहा है कि ये पैसा महादेव बैटिंग एप का था। बताया जा रहा है कि, ये पूरा पैसा छत्तीसगढ़ चुनाव में इस्तेमाल होने वाला था। एक रिपोर्ट के अनुसार, ये पैसा संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से आया था, जो महादेव एप के प्रमोटर ने कोरियर के माध्यम से छत्तीसगढ़ भेजा था। 

दरअसल, ED की एक टीम को खुफिया इनपुट मिला था कि विधानसभा चुनाव में इस्तेमाल होने के लिए बड़ी मात्रा में कैश छत्तीसगढ़ लाया जा रहा है।  इसी सूचना पर एक टीम ने गुरुवार दोपहर रायपुर के एक होटल में कोरियर वाहन को रोका और 3.12 करोड़ रुपये कैश जब्त कर लिया। इसके अलावा टीम ने भिलाई में भी एक ठिकाने से 1.8 करोड़ रुपये रिकवर किए। रिपोर्ट के अनुसार, यह पैसा एक सियासी दल के चुनावी खर्चों में इस्तेमाल किया जाना था, जिसे संयुक्त अरब अमीरात से भेजा गया था। हालाँकि, राजनितिक दल का नाम उजागर नहीं किया गया था। 

संदिग्ध खातों की भी पहचान:-

इसके साथ ही ED ने महादेव बेटिंग एप के कुछ बेनामी खातों को भी चिन्हित किया है, सूत्रों के अनुसार, इन खातों में 10 करोड़ रुपये पड़े हैं।  ED को शक है कि छत्तीसगढ़ में जो पैसा जब्त किया गया है, उसमें कुछ सरकारी कर्मचारियों की भूमिका संदिग्ध है। माना जा रहा है कि इन्हीं सरकारी कर्मचारियों की सहायता से ही ये पैसा सियासी दल तक पहुंचने वाला था, जिसे ED ने जब्त कर लिया। इनमें से ED द्वारा कुछ लोगों की पहचान भी की गई है। जल्द ही छत्तीसगढ़ में बड़ी गिरफ्तारियां हो सकती हैं। 

बता दें कि, छत्तीसगढ़ में महादेव बैटिंंग एप के प्रमोटर द्वारा भेजी गई नकदी पकड़े जाने के बाद ED की जांच खत्म नहीं हुई है। ED निरंतर तलाशी अभियान चला रही है। बताया जा रहा है कि राज्य के अन्य हिस्सों में भी ऐसे ही बड़ी मात्रा में नकदी बरामद हो सकती है।  इसके अलावा ED की टीम उन लोगों तक भी पहुंचने की कोशिश कर रही है, जहां पर ये कैश पहुंचाया जाना था। पूरी जांच होने के बाद ही ED इस मामले से जुड़े लोगों और वे किस राजनितिक दल के लिए काम कर रहे हैं, इसका खुलासा करेगी। 

अब तक पकड़ा चुका है 30 करोड़ कैश:-

बता दें कि, छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान होना है, इसके लिए आचार संहिता लागू हो चुकी है, ऐसे में प्रशासन भी सतर्क है। अब तक राज्य में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी में लगभग 30 करोड़ रुपये ज्यादा कैश जब्त किया जा चुका है, इसके अलावा अन्य सामान भी बरामद किया गया है। 

पानी को तरसते राजस्थान में 1000 करोड़ का 'जल जीवन' घोटाला ! 25 ठिकानों पर ED की रेड, कांग्रेसी मंत्री भी घिरे

PM किसान योजना पर आया ताजा अपडेट, इन किसानों को लौटानी होगी राशि

'जैसे भारत ने श्रीलंका को हराया, वैसे ही हमारा PDA भाजपा को हराएगा..', अखिलेश यादव पर भी चढ़ा 'वर्ल्ड कप' का खुमार, किया बड़ा दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -