अलगाववादी नेता शब्बीर शाह कश्मीर में गिरफ्तार
अलगाववादी नेता शब्बीर शाह कश्मीर में गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: दस साल पुराने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय( ई डी ) ने कश्मीर के अलगाववादी नेता शब्बीर शाह को श्रीनगर में देर रात गिरफ्तार कर लिया. कई समन भेजे जाने के बावजूद भी हाजिर नहीं होने पर शब्बीर शाह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था . शाह को आज यानी बुधवार को दिल्ली की कोर्ट में पेश किया जा सकता है.

गौरतलब है कि दस साल पहले अगस्त 2005 में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हवाला कारोबार से जुड़े आरोपी मोहम्मद असलम वानी को गिरफ्तार किया था. पूछताछ में असलम ने बताया कि उसने शब्बीर शाह तथा उनके संबंधियों को कुल 2.25 करोड़ रुपये दिए. इसके बाद ईडी ने मनी लॉन्ड्रिग एक्ट के तहत शब्बीर शाह और असलम वानी के खिलाफ केस दर्ज किया था. बाद में पुलिस ने 26 अगस्त 2005 को वानी को गिरफ्तार कर लिया और शब्बीर शाह को भी कई समन भेजे गए लेकिन वह हाजिर नहीं हुआ.

बता दें कि शब्बीर के लगातार गैर हाजिर रहने पर प्रवर्तन निदेशालय की मांग पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पटियाला हाउस कोर्ट, दिल्ली से गैर जमानती वारंट जारी किया गया था. शब्बीर की गिरफ्तारी उसी मामले में हुई है . संभवतः आज बुधवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जा सकता है. जबकि शब्बीर ने मनी लांड्रिंग के आरोप को राजनीति से प्रेरित बताया था.

यह भी देखें.

बांदीपुरा में आतंकियों से मुठभेड़, अंधेरे में भागे आतंकी

अब कश्मीर का अलग झंडा खत्म करने की चलेगी मुहिम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -