अर्थव्यवस्था मजबूत हो रही है : RBI
अर्थव्यवस्था मजबूत हो रही है : RBI
Share:

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने बुधवार को कहा कि जैसे-जैसे देश महामारी की तीसरी लहर से उभर रहा है, घरेलू वृहद आर्थिक स्थितियां वैश्विक घटनाओं से अलग हो रही हैं और आर्थिक गतिविधियों में सुधार मजबूती और कर्षण प्राप्त कर रहा है।
फरवरी के लिए केंद्रीय बैंक की मासिक रिपोर्ट के अनुसार विनिर्माण और सेवाओं का विस्तार जारी है, मांग मापदंडों पर आशावाद और उपभोक्ता और कॉर्पोरेट विश्वास में वृद्धि के साथ।

आरबीआई के आर्थिक और नीति अनुसंधान विभाग के बुलेटिन के अनुसार, नौकरियों की स्थिति में सुधार होने का अनुमान है क्योंकि कंपनियां एक नए सामान्य पर लौटती हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, तीसरी लहर के दौरान, बेहतर योजना और रणनीति, आपूर्ति श्रृंखला रसद प्रबंधन और त्वरित डिजिटलीकरण ने फर्मों को महामारी के जोखिमों को कम करने में मदद की, रिपोर्ट के अनुसार, जिसने यह भी नोट किया कि, पहली दो लहरों के विपरीत, टीकाकरण की त्वरित गति और सामान्य अर्थव्यवस्था, घरेलू आय के लिए बेहतर संभावनाओं के कारण समग्र उपभोक्ता और व्यावसायिक विश्वास लचीला बना रहा, और खर्च।

बुलेटिन के अनुसार "गतिशीलता संकेतक फरवरी 2022 में महामारी से पहले के स्तर पर बहाल हो गए थे, जबकि बेरोजगारी में कमी आई थी। जैसे-जैसे व्यवसाय अपनी पुरानी दिनचर्या में लौटते हैं, हायरिंग ने भाप पकड़ ली है - कई भारतीय कंपनियों, वैश्विक समूहों और स्टार्ट-अप ्स ने भारत के लिए महत्वपूर्ण भर्ती योजनाओं की घोषणा की है।"

सुनसान जगह पर खड़ी थी कार, अंदर देखा तो पुलिस भी रह गई दंग

कोविड अपडेट :भारत में 30,757 नए मामले

चलती कार में अचानक लगी आग, और फिर...

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -