The Gods own Country को हुआ 1.5 करोड़ का नुक़सान

The Gods own Country को हुआ 1.5 करोड़ का नुक़सान
Share:

पहले से ही ओखी चक्रवात और पिछले दो वर्षों के दौरान लगातार दो बाढ़ से केरल बहुत ही प्रभावित हुआ है, जो कि ’The Gods own Country’ के रूप में जाना जाता है, को नुकसान पहुंचा है, जिसे कोविड- 19 महामारी और उसके बाद लॉकडाउन के कारण 1.56 लाख करोड़ रुपये का राजस्व नुकसान हुआ है।

राज्य के वित्त मंत्री टीएम थॉमस इसाक ने गुरुवार को कहा- "प्राकृतिक आपदाओं ने कई लोगों के जीवन और आजीविका को प्रभावित करने वाली राज्य की अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया और अर्थव्यवस्था के उत्पादक क्षेत्रों पर प्रतिकूल प्रभाव डाला" राज्य की विकास दर, जो कि विकास दर की राष्ट्रीय दरों से अधिक थी, देखी गई। समीक्षा में कहा गया है कि 2019-20 में नीचे की ओर रुझान, पिछले तीन वर्षों के दौरान राज्य की अर्थव्यवस्था के असफलताओं के कारण है।

इसहाक, जिन्होंने राज्य के बजट के एक दिन पहले राज्य विधानसभा में वामपंथी सरकार की आर्थिक समीक्षा 2020 का समर्थन किया, ने कहा कि 2017 के चक्रवात ओखी, 2018 की दो लगातार बाढ़ '19 और महामारी सहित प्राकृतिक आपदाओं ने राज्य की अर्थव्यवस्था को प्रभावित किया। ज्यादातर नौकरी छूटने के बाद विदेश से गैर-निवासी केरलियों (NRK) की वापसी हुई है। मंत्री ने बाद में संवाददाताओं से कहा, "केरल को कोविड-19 के कारण 1.56 लाख करोड़ रुपये का राजस्व नुकसान हुआ। कल के बजट में हम चर्चा करेंगे कि राज्य में कोविड-19 की स्थिति को कैसे दूर किया जाए।"

पर्यटन स्पॉटलाइट: गुजरात ने की नई टिकाऊ पर्यटन नीति 2021-25 की घोषणा

सीमेंट फैक्ट्री में मजदुर की मौत, आक्रोशित श्रमिकों ने कारखाने पर फेंके पत्थर, एम्बुलेंस में लगाई आग

मकर संक्रांति पर गायों के लिए विशाल भंडारा, गौमाता को खिलाए गए तिल के 10 क्विंटल लड्डू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -