भंडारा खाना पड़ा भारी, खतरें में पड़ी 600 लोगों की जान
भंडारा खाना पड़ा भारी, खतरें में पड़ी 600 लोगों की जान
Share:

टीकमगढ़: मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले की केशवगढ़ पंचायत के जतारा में भंडारे के पश्चात् लगभग 56 व्यक्तियों को डायरिया हो गया। इसमें से दो बच्चियों की मौत हो गई है तथा 9 व्यक्तियों की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें सामुदायिक चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। गांव में दो दिन से लोगों की हालत खराब है।

आपको बता दें कि बच्ची की मौत होने पर प्रशासन हरकत में आया। गांव में शिविर लगाकर लोगों का इलाज किया जा रहा है, जितने भी लोग बीमार हुए सभी ने एक ही जगह भंडारे में खाना खाया था। उल्टी-दस्त की वजह से 9 महीने की जयंती और 10 वर्षीय प्रियंका पिता मगन अहिरवार की मौत हो गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले 1 नवंबर को गांव में डायरिया फैलने की खबर प्राप्त हुई थी। खबर प्राप्त होते ही डॉ. अंकित साहू, डॉ. प्रवीण अहिरवार और डॉ. वीरेंद्र अहिरवार को टीम के साथ मौके पर भेजा गया था। तत्पश्चात, उन्होंने उसी समय कैंप लगाकर मरीजों का उपचार किया। बीएमओ की जांच में सामने आया कि हाल ही में दो बच्चियों की मौत डायरिया की वजह से ही हुई। पंचायत सरपंच प्रतिनिधि पुष्पेंद्र जैन ने बताया, पंचायत भवन में कैंप लगाकर गांव के लोगों का उपचार जारी है। इसके अतिरिक्त गंभीर मरीजों का स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर जांच भी कर रही है। बता दे कि 30 अक्टूबर को गांव के मंदिर में भंडारे का आयोजन हुआ था। इसमें लगभग 600 लोगों ने खाना खाया। 31 अक्टूबर को गांव के अधिकतर लोगों को उल्टी दस्त हो गए। गई है।

पंडित प्रदीप मिश्रा ने सुनाई शिव गाथा, बड़ी संख्या में भक्त रहे मौजूद

Ind Vs Ban: राहुल-कोहली के शानदार अर्धशतक, बांग्लादेश को मिला 185 रनों का लक्ष्य

हर्षोल्लास के साथ मनाई गई भगवान सहस्त्रार्जुन की जयंती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -