मेहंदी उतरने की है टेंशन तो आपके काम आएगा एलोवेरा जेल
मेहंदी उतरने की है टेंशन तो आपके काम आएगा एलोवेरा जेल
Share:

त्योहारों का सीजन आ चुका है और जल्द दिवाली आने वाली है। ऐसे में अब महिलाएं अपने हाथों में मेंहदी लगवाएंगी। वैसे मेहंदी के बिना सारे फेस्टिवल फीके -फीके नजर आते हैं। इसी के साथ ही भारत में हाथों पर मेहंदी लगाए बिना किसी भी फंक्शन की रौनक अधूरी रहती है। जी हाँ, हालाँकि हाथों पर लगी मेंहदी जितनी देखने में अच्छी लगती है, उतनी ही उतरने पर खराब लगती है। आप सभी जानते ही होंगे मेहंदी कुछ दिन बाद फेड होकर पीली नजर आने लगती है, जो देखने में बहुत खराब और भद्दी नजर आती हैं। हालाँकि अगर आप मेहंदी के फेड और पीले हो जाने के कारण इसे लगवाने या फिर लगाने से बचती हैं, तो आप कुछ उपाय अपनाकर आसानी से फेड मेहंदी को हाथों से हटा सकती हैं। आइए बताते हैं उन उपायों के बारे में।

चेहरे से हटाने से पिम्पल्स के दाग तो आपके काम आएँगे ये घरेलू नुस्खे

ब्लीच और एलोवेरा जेल का करें उपयोग- हाथों से लगी फेड मेहंदी को हटाने के लिए फेशियल हेयर ब्लीच और एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें। जी दरअसल इसको लगाने से मेहंदी का रंग हल्का हो जाता है, और जल्दी छूट जाती है।

सामग्री- 1 बड़ा चम्मच ब्लीच 
1 छोटा एलोवेरा जेल

लगाने का तरीका- सबसे पहले एक बाउल में ब्लीच और एलोवेरा जेल को लेकर अच्छे से मिलाकर पेस्ट बना लें। इसके बाद मेहंदी वाले हाथों को अच्छे से साफ  कर के इस पेस्ट को लगा लें। अब 20 मिनट इसे लगा रहन दें, फिर हाथों को धो कर पोछ लें। आप ऐसा हफ्ते में 4-5 बार करें।

एलोवेरा जेल और नींबू का रस-
सामग्री- 2 बड़े चम्मच  नींबू का रस
2 बड़े चम्मच एलोवेरा जेल

लगाने का तरीका- एक कटोरी में एलोवेरा जेल और नींबू के रस को डालकर अच्छी तरह से मिला लें। इसके बाद हाथों को अच्छे से धोकर इसे 20 मिनट के लिए लगा लें।

चाहते हैं ग्लोइंग स्किन तो लगाए यह अंगूर फेस पैक

ऑलिव ऑयल और एलोवेरा जेल- इसके लिए एक बाउल में एलोवेरा जेल और ऑलिव ऑयल को डालकर अच्छी तरह से मिला लें। अब इसमें एक  चम्मच  नमक को मिलाकर मिश्रण तैयार कर के हाथों पर 20 मिनट के लिए लगा लें।

नाक के पोर्स को करना है साफ़ तो काम आएगा ये घरेलू नुस्खा

करवाचौथ पर इन अभिनेत्रियों के Eye Makeup लुक्स को करें कॉपी

चेहरे की शेप के अनुसार लगाए बिंदी और पाएं परफेक्ट लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -