अब भारतीय लोकल ट्रेनों में लगेगी एलईडी टीवी
अब भारतीय लोकल ट्रेनों में लगेगी एलईडी टीवी
Share:

हावड़ा (पश्चिम बंगाल): रेलवे लोकल ट्रेनों में एलईडी टीवी लगा रहा है, ।

 रेलवे के अधिकारियों के अनुसार, हावड़ा के डीआरएम मनीष जैन ने हावड़ा स्टेशन के पूर्व परिसर के प्लेटफार्म नंबर 8 से मंगलवार को सुबह 11.15 बजे एलईडी टीवी स्क्रीन से लैस इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट (ईएमयू) लोकल की उद्घाटन पहली यात्रा का शुभारंभ किया।

एलईडी टीवी पर मनोरंजन कार्यक्रम उपलब्ध होंगे और रेलवे के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी भी उपलब्ध होगी।

इस नई परियोजना के शुभारंभ के उपलक्ष्य में हावड़ा स्टेशन पर एक समारोह भी आयोजित किया गया था। उद्घाटन के बाद जैन ने कहा कि एक निजी उद्यम के साथ एक व्यवस्था की गई थी। कंपनी ट्रेनों में एलसीडी टीवी लगाने की योजना बना रही है जो न केवल यात्रियों का मनोरंजन करेगी बल्कि रेलवे और केंद्र सरकार के कार्यक्रमों को भी दिखाएगी और लोगों को विज्ञापन देने की अनुमति देगी।

"यह मुंबई और मैसूर में पहले ही शुरू हो चुका है। " यह पूर्वी रेलवे के लिए पहली बार है। यह केवल मनोरंजन और ज्ञान का एक स्रोत है। इसमें स्वस्थ और अच्छे कार्यक्रम ही चलेंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक रेक के कमरे में चार टेलीविजन लगाए जाएंगे। जैन ने कहा, "पूर्वी रेलवे की 50 लोकल ट्रेनों में 2,400 एलसीडी लगाए जाएंगे।

एक इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट या ईएमयू एक मल्टीपल यूनिट ट्रेन है जिसमें स्व-चालित गाड़ियां होती हैं, जो बिजली को प्रेरक शक्ति के रूप में उपयोग करती हैं। एक ईएमयू को कोई अलग लोकोमोटिव की आवश्यकता नहीं होती है, क्योंकि इलेक्ट्रिक ट्रैक्शन मोटर्स को एक या कई गाड़ियों के भीतर शामिल किया जाता है।

अमरनाथ में बारिश के बाद आई बाढ़, सैकड़ों लोगों को किया रेस्क्यू

विराट कोहली के ख़राब फॉर्म पर रॉबिन उथप्पा ने कह दी बड़ी बात

दिल्ली: IGI एयरपोर्ट से सीधे LNJP अस्पताल भेजे जाएंगे मंकीपॉक्स के संदिग्ध मरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -