दिल्ली: IGI एयरपोर्ट से सीधे LNJP अस्पताल भेजे जाएंगे मंकीपॉक्स के संदिग्ध मरीज
दिल्ली: IGI एयरपोर्ट से सीधे LNJP अस्पताल भेजे जाएंगे मंकीपॉक्स के संदिग्ध मरीज
Share:

नई दिल्ली: भारत में मंकीपॉक्स (Monkeypox) की दस्तक हो चुकी है. केरल के बाद दिल्ली में भी मंकीपॉक्स के केस सामने आने के बाद अब सरकार और प्रशासन अलर्ट हो गया है. मंकीपॉक्स का संक्रमण रोकने के लिए सख्ती भी शुरू कर दी गई है. राष्ट्रीय राजधानी के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने भी मंकीपॉक्स के खतरे को देखते हुए सख्ती शुरू कर दी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आने वाले ऐसे यात्रियों को अब लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल (LNJP) भेजा जाएगा, जिनमें मंकीपॉक्स के लक्षण पाए जाएंगे. PTI ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट से आने वाले ऐसे मुसाफिर जिनमें तेज बुखार, पीठ दर्द, जोड़ो में दर्द जैसे लक्षण पाए जाएंगे, उन्हें LNJP अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में पहुंचा दिया जाएगा.

LNJP अस्पताल में इस प्रकार के मरीजों के लिए 20 सदस्यीय विशेष टीम तैनात की गई है. इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कोरोना के संदिग्ध मरीजों की जांच करने के लिए एक स्वास्थ्य टीम तैनात है. WHO की तरफ से मंकीपॉक्स को लेकर हेल्थ इमरजेंसी घोषित किए जाने के बाद हवाई अड्डों पर डॉक्टर्स और स्वास्थ्य परीक्षण करने वाली टीम की संख्या बढ़ाई जाएगी या नहीं, इसे लेकर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है.

लखनऊ यूनिवर्सिटी में मन रहा जश्न, CM योगी ने भी दी बधाई, जानिए क्या है वजह ?

क्या क़ुतुब मीनार की मुगल मस्जिद में बंद हो जाएगी नमाज़ ? दिल्ली हाई कोर्ट करेगा फैसला

28-29 जुलाई को गुजरात, तमिलनाडु का दौरा करेंगे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -