खतरनाक युद्ध मलबे के कारण फ्रंटलाइन कब्रिस्तानों में ईस्टर बंद
खतरनाक युद्ध मलबे के कारण फ्रंटलाइन कब्रिस्तानों में ईस्टर बंद
Share:

लैंड माइंस और बिना फटे आयुध के जोखिम के कारण फ्रंट लाइनों के करीब सैकड़ों कब्रिस्तान इस सप्ताहांत यूक्रेनियन लोगों के लिए बंद कर दिए जाएंगे जो रूढ़िवादी ईस्टर के पालन में अपने प्रियजनों की कब्रों का दौरा करना चाहते हैं। हालांकि दक्षिण-पश्चिम माइकोलैव क्षेत्र में पूर्व में रूसी कब्जे वाले गांव कोबजारत्सी में स्थानीय लोगों का कहना है कि वे बेहद सराहना करते हैं कि डिमाइनिंग अधिकारी पास के दो कब्रिस्तानों में से एक से खतरों को दूर करने में सक्षम थे ताकि वे जा सकें। भगवान का शुक्र है कि खनिक आए। ईस्टर मनाया जाएगा और हम हमेशा की तरह कब्रिस्तान जाएंगे। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम जीवित हैं, भगवान का शुक्र है, 46 वर्षीय ग्रामीण ओलेना यारोवा ने कहा।

ईस्टर के आसपास, बहुत सारे यूक्रेनियन अपना सम्मान देते हैं और अपने प्रियजनों की कब्रों को साफ करते हैं। फरवरी 2022 में रूस के आक्रमण से पहले वहां मौजूद 1200 निवासियों में से केवल 42 अभी भी कोबजार्त्सी में रह रहे हैं। यूक्रेन लड़ाई के परिणामस्वरूप खतरनाक युद्ध मलबे की एक चौंकाने वाली मात्रा में कवर किया गया है। कोबजार्त्सी डिमिनिंग टीम के कमांडर ने जमीन पर गोला-बारूद और मलबा मिलने की सूचना दी।

उन्होंने कहा छर्रे के घाव पहले से तय हैं, अगर यह पास में ही फट जाता है अधिकारी व्लादिस्लाव रियात्साई के अनुसार, ऐसे 90% मामलों में इस तरह के युद्ध सामग्री से मारा जाने के बाद एक व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है। 74 वर्षीय लिडिया ओसिपेंको ने घोषणा की: हम केवल खनिकों के पीछे जाएंगे। दूसरे कब्रिस्तान को अलग नहीं किया गया था। उनके बिना हम यात्रा नहीं करेंगे। इस तरीके से आगे बढ़ना जोखिम भरा है।

जब यूक्रेनी सेना ने खेरसन क्षेत्र के एक बड़े हिस्से पर फिर से कब्जा कर लिया, जिसे रूस के आक्रमण की शुरुआत के तुरंत बाद ले लिया गया था, तो गांव को महीनों के कब्जे के बाद मुक्त कर दिया गया था। खेरसन क्षेत्र के गवर्नर के अनुसार इस साल के ईस्टर कब्रिस्तान के दौरे की अनुमति नहीं है, जहां बड़े हिस्से अभी भी कब्जे में हैं। पूर्वोत्तर खार्किव क्षेत्र में 753 कब्रिस्तानों को बंद कर दिया गया है, जो अब एक संक्षिप्त रूसी कब्जे के बाद पूरी तरह से यूक्रेनी नियंत्रण में है।

डिटेक्टिव इंस्पेक्टर एलिस्टेयर स्टिलगो ने दिया आश्वासन कहा कि मोसा को खोज निकलूंगा

म्यांमार में हुए घातक हवाई हमले में कई लोगो ने गवाई अपनी जान

बहरीन और कतर ने राजनयिक संबंधों को फिर से शुरू करने का दावा किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -