म्यांमार में हुए घातक हवाई हमले में कई लोगो ने गवाई अपनी जान
म्यांमार में हुए घातक हवाई हमले में कई लोगो ने गवाई अपनी जान
Share:

इस हफ्ते की शुरुआत में म्यांमार के एक गांव पर सैन्य हवाई हमले में नागरिकों सहित 100 लोग मारे गए थे। दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के संगठन (आसियान) के अध्यक्ष ने बुधवार को कहा कि क्षेत्रीय समूह हमले की कड़ी निंदा करता है। इंडोनेशिया के अध्यक्ष ने एक बयान में कहा, सभी प्रकार की हिंसा तुरंत समाप्त होनी चाहिए, विशेष रूप से नागरिकों के खिलाफ बल का उपयोग। मंगलवार तड़के मध्य सगाईंग क्षेत्र के कानबालु टाउनशिप पर सैन्य हवाई हमला किया गया, जहां सैकड़ों लोग ज्यादातर नागरिक राष्ट्रीय एकता सरकार द्वारा संचालित एक स्थानीय प्रशासन कार्यालय के उद्घाटन की याद में इकट्ठा हुए थे।

एनयूजी की सशस्त्र शाखा पीपुल्स डिफेंस फोर्सेज पर मंगलवार देर रात जुंटा द्वारा हमले की बात स्वीकार करने के बाद स्थानीय लोगों को उनका समर्थन करने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया गया था। पा ज़ी ग्याई गांव और आसपास के क्षेत्र, सागाईंग के अधिकांश हिस्सों की तरह, जुंटा के नियंत्रण में नहीं हैं। जुंटा ने मंगलवार देर रात हमले की पुष्टि की और एनयूजी की सशस्त्र शाखा पीपुल्स डिफेंस फोर्सेज पर स्थानीय लोगों पर उनका समर्थन करने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया पाजी ग्या के निवासी म्यो के अनुसार, मैंने हवाई हमले में अपने सबसे छोटे भाई, बहनोई, चाची, चाचा, भतीजी और भतीजे को खो दिया।

उन्होंने दावा किया कि यह इस बात का सबूत है कि जुंटा तानाशाह द्वारा चलाया जाने वाला एक क्रूर समूह है मैं उस बुरी सरकार के खिलाफ अपने पूरे दिल और जीवन के साथ लड़ूंगा। ग्रामीणों ने अरब न्यूज को बताया कि हड़ताल में मारे गए लोगों में शिशु और बुजुर्ग शामिल हैं। एक स्थानीय निवासी जॉ ने कहा कि क्षेत्र के लोग कभी भी सेना के साथ लड़ाई में शामिल नहीं हुए हैं, लेकिन मुझे अभी भी समझ में नहीं आता कि जुंटा ने क्षेत्र पर हमला क्यों किया और लोगों को क्यों मार डाला।

ताइवान के उत्तरी हवाई क्षेत्र को बंद करेगा चीन

चीन का दावा : ताइवान राष्ट्र को "तूफानी समुद्र" में धकेला जा रहा

टोक्यो में जापान, जॉर्डन की मीटिंग में अग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -