मिजोरम में हिली धरती, 3.8 की तीव्रता से आया भूकंप
मिजोरम में हिली धरती, 3.8 की तीव्रता से आया भूकंप
Share:

मिजोरम में आज सुबह एक फिर से भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए हैं. चंपई शहर में आज प्रातह 11.16 मिनट पर इन झटकों का अहसास किया गया हैं. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.8 रही. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) ने इसकी सूचना दी. 

ओणम : धरती में समा गए थे राजा बलि, जानिए पर्व से जुड़ीं रोचक कथा

बता दें कि यहां पर पहली बार भूंकप के झटके नहीं ​महसूस किए गए है. बीते एक माह के अंदर यहां पर कई बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं. ऐसे में म्यांमार की बार्डर से सटे मिजोरम के चंपई शहर में लोग घर से बाहर टेंट में रात्रि गुजार रहे हैं. लोगों में भूकंप को लेकर काफी दहशत बनी हुई है. गौरतलब है कि पिछले एक महीने में पूर्वोत्तर के कई राज्यों में कई बार भूंकप आ चुके हैं. समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार अफसरों ने सूचना दी कि 18 जून से अब तक 4 शहर - चंपई, सिटुआल, सियाहा और सेरशिप में कम से कम 22 बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. जिनकी  तीव्रता 4.2 से 5.5 के बीच रही.

अदालत के बाद गहलोत को राजभवन से भी झटका, भाजपा पर भड़के सुरजेवाला

इस समय चंपई में सबसे अधिक बीस बार भूकंप को झेल चुका हैं. चंपई शहर उपायुक्त मारिया सी टी जुआली ने मीडिया को कहा कि लोगों द्वारा कई गांवों में अस्थायी टेंट लगाए गए हैं, और जिला प्रशासन ने उन्हें तिरपाल, जल के बैरल, सोलर लैंप और प्राथमिक उपचार किट प्रदान किए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि वृध्द लोगों के लिए बिस्कुट और खाने की भी व्यवस्था भी की गई है, ताकि इस विकट​ स्थिति में किसी को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े.

भारत की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी है कांग्रेस, जानिए इसकी कुछ ख़ास बातें

हवलदार पिता ने पीट-पीटकर की बेटे की हत्या, सामने आई हैरान करने वाली वजह

अब चीन को उसी की भाषा में मिलेगा जवाब, ITBP के जवानों को दिए जाएंगे ख़ास 'सुरक्षा कवच'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -