अब चीन को उसी की भाषा में मिलेगा जवाब, ITBP के जवानों को दिए जाएंगे ख़ास 'सुरक्षा कवच'
अब चीन को उसी की भाषा में मिलेगा जवाब, ITBP के जवानों को दिए जाएंगे ख़ास 'सुरक्षा कवच'
Share:

नई दिल्ली: चालबाज़ चीन ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर पिछले दिनों में जो हरकतें की हैं, अब उसे उसी की भाषा में जवाब देने के लिए हमारे सुरक्षा बलों ने कमर कस कर ली हैं. चीन लद्दाख में जब भी भारतीय सेना के सामने आता है तो बातचीत की जगह पत्थरबाज़ी करने लगता है. चीन की तरफ से इस पत्थरबाजी से किसी भी किस्म का नुकसान न हो, इसके लिए केंद्र सरकार ITBP के जवानों के लिए फुल बॉडी गियर मंगा रही है.

कश्मीर में आतंक परस्त पत्थरबाजों की तर्ज पर अब यदि चीनी सीमा पर भी पत्थरबाजी की घटना हुई है तो उससे निपटने के लिए तरीका भी कश्मीर वाला ही खोजा गया है. LAC पर तैनात होने वाले ITBP के जवानों को अब फुल बॉडी प्रोटेक्टर प्रदान किए जाएंगे, ये  बिलकुल वैसे ही होंगे, जैसे कश्मीर घाटी में पत्थरबाजी से बचने के लिए अर्द्धसैनिक बलों के जवान पहना करते हैं. 

सूत्रों के अनुसार सरकार ने यह कदम लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों द्वारा धोखे से किए गए हमले के बाद उठाया है. बता दें कि LAC पर चीनी सैनिकों ने 15 जून की रात भारतीय सैनिकों पर पत्थरों और नुकीले तारों वाले डंडों से हमला किया था, जिसमें 20 जवान वीरगति को प्राप्त हो गए थे.

फिर आसमान पर पहुंचे सोने के भाव, चांदी में आई गिरावट

रिलायंस ने रचा नया इतिहास, 13 लाख करोड़ के पार पहुंचा मार्केट कैपिटल

नौ जुलाई तक चलाई गई स्पेशल ट्रेनों में बड़ी संख्या में मजदूर पहुंचे घर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -