फिर भूकंप के झटकों से डोली कच्छ की धरती, हुआ ये हाल
फिर भूकंप के झटकों से डोली कच्छ की धरती, हुआ ये हाल
Share:

कच्छ: एक बार फिर गुजरात के कच्छ में भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। रिक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता 3.9 दर्ज की गई है। हालांकि, फिलहाल इस भूकंप के पश्चात् किसी नुकसान की खबर नहीं है। भूकंप दोपहर लगभग 3.58 बजे रहा। झटके सावरकुंडला तालुका के मितियाला गांव में अमरेली से 44 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पूर्व में 6.2 किलोमीटर की गहराई में दर्ज किए गए थे।

आपको बता दें कि इससे पहले 26 और 27 फरवरी को भी भूकंप के दो झटके महसूस किए गये थे, जिसमें से एक की तीव्रता 4.3 एवं 3.8 थी। 26 फरवरी को गुजरात के राजकोट में 3 बजकर 21 मिनट पर 4.3 तीव्रता का भूकंप आया था। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (NCS) ने इसकी खबर दी थी। NCS ने ट्वीट किया था कि राजकोट के उत्तर उत्तर पश्चिम (NNW) में तकरीबन 270 किलोमीटर की दूरी पर दोपहर 3:21 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। बीते सप्ताह, गुजरात के अमरेली जिले में दो दिनों में भूकंप के तीन मामूली झटके महसूस किए गए थे।

वही इसी प्रकार अमरेली जिले के सावरकुंडला तालुका में बृहस्पतिवार को 3.1 तीव्रता का भूकंप आया था। हालांकि, जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ था। झटके सावरकुंडला तालुका के मितियाला गांव में अमरेली से 44 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पूर्व में 6.2 किलोमीटर की गहराई में दर्ज किए गए थे।

ड्रा हुआ अहमदाबाद टेस्ट, भारत ने 2-1 से जीती बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी

इलाहाबाद हाई कोर्ट से हटाई जाए मस्जिद, 3 महीने की मोहलत- सुप्रीम कोर्ट का सख्त आदेश

बिहार में छापेमारी से पहले अनुमति ले ED-CBI, लालू पर कार्रवाई के बाद राजद विधायक की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -