कोरोना के चलते रूस में महसूस हुए भकंप के झटके
कोरोना के चलते रूस में महसूस हुए भकंप के झटके
Share:

दिनों दिन बढ़ती जा घटनाओं की समस्या से आज के समय लोगों के लिए परेशानी  बनता जा रहा है. वहीं रूस में आज भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए है.समाचार एजेंसी एएफपी ने अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के हवाले से जानकारी दी है कि बुधवार को रूस के कुरील द्वीप समूह में 7.5 तीव्रता का भूकंप आया.यूएसजीएस ने कहा कि भूकंप का केंद्र 59 किलोमीटर (37 मील) की गहराई पाया गया है.अमेरिका के राष्ट्रीय सुनामी चेतावनी केंद्र ने कहा है कि फिलहाल इस भूकंप के खतरे का विश्लेषण किया जा रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार रूस के कुरील द्वीप समूह के उत्तरी हिस्से में रहने वाले निवासियों को तट पर 7.5 तीव्रता के भूकंप के बाद सुनामी का खतरा बना हुआ है, लेकिन आपातकालीन सेवाओं ने छोटी लहरें और कोई हताहत या क्षति नहीं होने की सूचना दी.रूस की आपातकालीन सेवाओं के मुताबिक "1515 सखालिन क्षेत्र समय (0415 GMT) पर सेवरो-कुरीलस्क में एक सुनामी लहर आ गई है. 

जंहा इस बात का पता चला है कि आपातकालीन सेवाओं ने सुनामी के खतरे के बीच बताया कि लहर की ऊंचाई लगभग 50 सेमी (20 इंच) थी. निवासी उच्च भूमि पर एक सुरक्षित क्षेत्र में रहेंगे.उन्होंने साथ ही खतरे को रद करने का निर्णय जोड़ने के बाद कहा कि इसका खतरा विशेषज्ञों द्वारा कम किया जाएगा. वहीं अमेरिकी प्रशांत सुनामी चेतावनी केंद्र ने कहा कि देश के पश्चिमी तट, अलास्का और कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया ने भूकंप से किसी भी सुनामी के खतरे का सामना नहीं किया. एजेंसी ने कहा कि अमेरिका के कुछ तटीय क्षेत्रों में समुद्र के स्तर में गैर-हानिकारक परिवर्तन हो सकते हैं.

18 हज़ार मौतें, 4 लाख से अधिक संक्रमित, पूरी दुनिया के लिए 'काल' बना कोरोना

पूरी दुनिया लॉकडाउन लेकिन चीन में काम शुरू, फैक्ट्रियों में वापस लौटे कर्मचारी

कोरोना को लेकर WHO का बड़ा दावा, हवा में वायरस फैलने को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -