पूरी दुनिया लॉकडाउन लेकिन चीन में काम शुरू, फैक्ट्रियों में वापस लौटे कर्मचारी
पूरी दुनिया लॉकडाउन लेकिन चीन में काम शुरू, फैक्ट्रियों में वापस लौटे कर्मचारी
Share:

बीजिंग: पूरी दुनिया कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन है, वहीं चीन धीरे-धीरे अपने यहां पाबंदियों में ढील दे रहा है। चीन की फैक्ट्रियों में उत्‍पादन फ‍िर से आरंभ हो चुका है और कुछ हवाई उड़ानों को भी बहाल कर दिया गया है। दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी इकॉनमी ने वैश्विक विन‍िर्माताओं को कुछ राहत प्रदान की है, क्‍योंकि अभी इन्‍हें यूरोप, अमेरिका, भारत और लैटिन अमेरिका में लंबे समय तक लॉकडाउन का सामना करना है।

चीन में कर्मचारी वापस काम पर लौटने लगे हैं, फैक्ट्रियों में उत्‍पादन आरंभ हो चुका है और कोरोना वायरस के जनक वुहान में भी लॉकडाउन जल्‍द ही खत्‍म करने की तैयारी चल रही है। पिछले महीने चीन में कार बिक्री पर बेहद प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है और अब यह धीरे-धीरे पटरी पर लौटने की दिशा में आगे बढ़ रही है। उपभोक्‍ता अब नए वाहनों की खरीद के लिए घरों से बाहर आने लगे हैं।

सैनफोर्ड में विश्‍लेषक सी बर्नस्‍टीन ने जानकारी देते हुए बताया है कि रियल-टाइम इंडीकेटर्स से पता चलता है कि चीन ने अपना इंडस्ट्रियल कॉम्‍प्‍लेक्‍स फ‍िर से शुरू कर दिया है। स्‍पष्‍ट तौर पर यह अभी यह प्रारंभिक चरण में है लेकिन चीजों में धीरे-धीरे सुधार आ रहा है। आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से चीन में कोरोना के नए मामले सामने नहीं आ रहे हैं, जिसके चलते चीन ने पाबंदियों में छूट देना शुरू कर दी है ।

कोरोना को लेकर WHO का बड़ा दावा, हवा में वायरस फैलने को लेकर कही ये बात

कोरोना के कारण जिंदगियां ही नहीं बल्कि नौकरी भी लगी दावं पर

बढ़ रही कोरोना की मार से परेशान हुआ पकिस्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -