18 हज़ार मौतें, 4 लाख से अधिक संक्रमित, पूरी दुनिया के लिए 'काल' बना कोरोना
18 हज़ार मौतें, 4 लाख से अधिक संक्रमित, पूरी दुनिया के लिए 'काल' बना कोरोना
Share:

वाशिंगटन: कोरोना वायरस की चपेट में पूरी दुनिया के चार लाख से अधिक लोग आ चुके हैं। इनमें से 18 हज़ार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं एक लाख से अधिक लोग इस वायरस से ठीक हो चुके हैं जबकि 11204 की हालत बेहद नाजुक है। भारत सहित दुनिया के कई देशों ने बड़े हिस्सों में लॉकडाउन कर दिया है। दुनियाभर में कोरोना के मामले बढ़कर 416,066 हो गए हैं, वहीं मृतकों की तादाद भी 18000 से अधिक हो गई।

फ्रांस में स्थति बेकाबू होती जा रही है। मंगलवार को कोरोना के चलते 240 नई मौतें दर्ज की गई, इसके बाद यहां मरने वालों की तादाद बढ़कर 1100 हो गई है।

अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमण से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। समाचार एजेंसी ट्रैकर के अनुसार 600 लोगों की जाने जा चुकी है, जबकि 50, 000 से अधिक मामलों की पुष्टि हुई है।

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार कोरोना वायरस महामारी के चलते इटली में 743 लोगों की मौत हो चुकी है। वहां के एक अधिकारी का कहना है कि पिछले दो दिनों में मरने वालों का सबसे बड़ा आकड़ा है। अब तक इटली में कुल 63,967 लोग संक्रमित पाए गए हैं।  

कोरोना वायरस को रोकने के लिए अब नेपाल ने एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया है। नेपाल में दो कन्फर्म मामले सामने आए हैं।

थाईलैंड सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाते हुए मंगलवार को आपातकाल का ऐलान किया है। थाईलैंड में मंगलवार को संक्रमण के 106 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमित व्यक्तियों की तादाद बढ़कर 827 हो गई। 

पूरी दुनिया लॉकडाउन लेकिन चीन में काम शुरू, फैक्ट्रियों में वापस लौटे कर्मचारी

कोरोना को लेकर WHO का बड़ा दावा, हवा में वायरस फैलने को लेकर कही ये बात

कोरोना के कारण जिंदगियां ही नहीं बल्कि नौकरी भी लगी दावं पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -