उत्तर पूर्व में फिर आए भूकंप के झटके, मणिपुर में 6 की मौत,100 से अधिक जख्मी
उत्तर पूर्व में फिर आए भूकंप के झटके, मणिपुर में 6 की मौत,100 से अधिक जख्मी
Share:

नई दिल्ली : उतर पूर्व में फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए है। 5 घंटे के भीतर यह दूसरी बार हुआ है। तड़के सुबह 4 बजकर 37 मिनट पर पहला झटका आया था, जिसकी तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 6.7 थी। दूसरा झटका करीबन 9 बजकर 27 मिनट पर आई। इस भूकंप में मणिपुर के 6 लोगों की मौत हो गई जब कि 100 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। हालात को देखते हुए एनडीआरएफ की टीमें भी पहुंच गई है।

मणिपुर, असम, मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा, झारखंड, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में ज्यादा असर देखा गया है। सेंटर म्यांमार-इंडिया बॉर्डर बताया जा रहा है। सेंटर इम्फाल से 33 किमी दूर टेमलॉन्ग में जमीन से 17 किमी की गहराई में था।

एनडीआरएफ की टीमें रिमोट एरिया में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात कर रहे है। एनडीआरएफ के डीजी मणिपुर जाएंगे। गुवाहाटी से इम्फाल जाने के लिए दो टीमें रवाना की गई है जब कि 12 टीमों को स्टैंडबाय पर रखा गया है। केंद्रीय मंत्री सीताराम ने जहां ट्वीट कर बताया कि उन्होने अपने कमरे में भूकंप के झटके महसूस किए तो वहीं त्रिपुरा के गवर्नर ने हालात सही होने की जानकारी ट्वीटर से दी।

भूकंप के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि राजनाथ जी असम में ही हैं। उनसे भूकंप के हालात पर बात हुई। वे नजर रख रहे हैं। दो दिन पहले ही एनसीआर दिल्ली में भी भूकंप के झटके आए थे। जिसकी तीव्रता 5.8 आंकी गई थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -