लद्दाख में महसूस हुए भूकंप के तेज झटके, डर के मारे घर से बाहर भागे लोग
लद्दाख में महसूस हुए भूकंप के तेज झटके, डर के मारे घर से बाहर भागे लोग
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में आज भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं. लद्दाख में भूकंप के झटकों की तीव्रता 4.6 दर्ज की गई है. जानकारी के अनुसार, भूकंप के झटके आज बुधवार को 10 बजकर 24 मिनट पर आए हैं. ये झटके करगिल से 328 किलोमीटर उत्तर में महसूस किए गए.  भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल गए. 

हालांकि, गनीमत यह है कि इन भूकंप के झटकों में किसी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं मिल रही है. आज सुबह ही भारत के पड़ोसी देश चीन में भी भूकंप के झटके महसूस आए थे. भूकंप के ये झटके चीन कि सिचुआन प्रांत में आए थे. बताया जा रहा है कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.1 दर्ज की गई थी. गनीमत ये रही कि इस भूकंप से अभीतक किसी बड़े नुकसान की जानकारी नहीं है और न ही कोई हताहत हुआ है.

चीन के भूकंप नेटवर्क केंद्र (CINS) के अनुसार, बुधवार सुबह 7:50 बजे महसूस किए गए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.1 दर्ज की गई. भूकंप का केंद्र 28.22 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 105.03 डिग्री पूर्वी देशांतर पर धरती की सतह से 10 किलोमीटर की गहराई में स्थित था. ये भूकंप के तेज झटके दक्षिण-पश्चिमी चीन के सिचुआन प्रांत के यिबिन शहर के जिंगवेन काउंटी में बुधवार को महसूस हुए.

सेना में जल्द शुरू होगी 'टूर ऑफ ड्यूटी' योजना, 3 साल की होगी नौकरी; जानें नियम और शर्तें

'दिव्यांग बच्चों को जबरन बना दिया मुस्लिम..', इलाहबाद हाई कोर्ट ने सरकारी कर्मचारी इरफ़ान शेख को नहीं दी जमानत

जगन रेड्डी ने पोलावरम परियोजना के लिए पीएम मोदी से मंजूरी मांगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -