अरुणाचल प्रदेश के इस जिले में आया भूकंप, 3.7 थी तीव्रता
अरुणाचल प्रदेश के इस जिले में आया भूकंप, 3.7 थी तीव्रता
Share:

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश के अंजॉ डिस्ट्रिक्ट में भूकंप के झटका जैसे महसूस किया गया है. रिक्टर पैमाने में 3.7 इस भूकंप की गहनता रही होगी. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने इस बारें में सूचना दी है. सोमवार को नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) ने इस संबंध में बताया कि सोमवार तड़के अरुणाचल प्रदेश के अंजाव डिस्ट्रिक्ट में रिक्टर पैमाने पर 3.7 गहनता का भूकंप आया है. हालांकि इस भूकंप के झटकों में किसी भी तरह की नुकसान की कोई भी खबर सामने नहीं आई है.

एक माह में यह दूसरी बार  है जब प्रदेश में भूकंप आया है. इससे पहले माह जुलाई भी में भी भूकंप से राज्य हिल उठा था. एनसीएस ने आगे बोला, "रिक्टर स्केल पर 3.7 की गहनता वाला भूकंप अरुणाचल प्रदेश के अंजॉ में आज तड़के 3:36 बजे आया. " जिस दौरान भूकंप आया लोग अपने घरों में सो रहे थे. अचानक से भूकंप आने से लोगों के बिच हड़कंप मच गया. कई लोग धरती हिलने के वजह से डर गए और अपने घरों के बाहर निकल आए.

जानकारी के लिए बता दें की इससे पहले प्रदेश में छह अगस्त को भी भूकंप आया था. सूचना के अनुसार तब यह भूकंप तवांग में देर रात्री में करीब एक बजकर 33 मिनट पर आया था. तब भूकंप की गहनता रिक्टर पैमाने पर 3.4 दर्ज हुई थी. वहीं, इस भूकंप का सेंटर तवांग से 42 किमी दूर था. हालांकि तब भी कोई नुकसान की खबर सामने नहीं आई थी लेकिन लोग भूकंप के झटकों से डर अवश्य गए थे इस बार भी ऐसा ही हुआ हैं. 

यूपी में बढ़ते जुर्म पर बोलीं मायावती- 'क्या यही है सरकार का रामराज्य ?'

भोपाल में तेजी से सुधर रहा 'कोरोना' का रिकवरी रेट, रविवार को 181 लोग हुए ठीक

गौहत्या के खिलाफ पास हुआ सबसे सख्त कानून, 10 साल की सजा का प्रावधान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -