भोपाल में तेजी से सुधर रहा 'कोरोना' का रिकवरी रेट, रविवार को 181 लोग हुए ठीक
भोपाल में तेजी से सुधर रहा 'कोरोना' का रिकवरी रेट, रविवार को 181 लोग हुए ठीक
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में जहां निरंतर कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं, तो वहीं पुराने मरीज तेजी से रिकवर होकर अपने घर पहुंच रहे हैं। यहां दृढ़ इच्छाशक्ति और बुलंद हौसले ने एक बार फिर कोरोना को मात दे दी। रविवार को भोपाल से 181 लोग कोरोना संक्रमण को हराकर अपने घर लौटे । वहीं, यहां कोरोना के 161 नए मरीज भी मिले हैं, लेकिन यह तादाद स्वस्थ होने वाले से कम है।

भोपाल CMHO दफ्तर से मिली जानकारी के अनुसार, राजधानी में अब तक कुल 9284 कोरोना के मामले मिले हैं। इनमें से 7545 लोग कोरोना संक्रमण से पूरी तरह रिकवर हो चुके है। इस प्रकार भोपाल का रिकवरी रेट बढ़कर 81.2 फीसद हो गया। भोपाल में अब तक 262 लोगों की कोरोना संक्रमण से मृत्यु हुई है। अब यहां सक्रिय मरीजों की संख्या 1477 है, जिनका इलाज जारी है। रविवार को स्वस्थ हुए 181 व्यक्तियों के मुकाबले 161 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं।

इस तरह भोपाल के रिकवरी रेट में सुधार हुआ है। चिकित्सकों ने इस मौके पर सलाह दी है कि हम जितने जागरूक होंगे उतनी ही तेजी और बेहतर तरीके से हम इस महामारी से लड़ पाएंगे। हमें स्व अनुशासन का पालन कर अपने आप को सुरक्षित रखना है, इसके साथ ही घर में बुजुर्ग शख्स, गर्भवती महिलाएं और बच्चों का ख़ास ध्यान रखना है। किसी को भी सर्दी, खासी, जुकाम, गले में दर्द जैसे लक्षण होने पर फ़ौरन पास के शासकीय अस्पताल या फीवर क्लीनिक में ले जाएं और जांच कराएं।

भारत-चीन के रिश्ते बिगड़े तो ऑटो, कॉस्मेटिक सहित हर क्षेत्र में पड़ेगा गहरा असर

जल्द ही भारत को फ्री मिलेगी कोरोना वैक्सीन, केंद्र सरकार खरीदेगी 68 करोड़ खुराक

अंडरवर्ल्ड डॉन मामले पर पाक फिर पलटा, कहा- हमारी जमीन पर नहीं है दाऊद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -