पूर्वी इंडोनेशिया में आया भूकंप, आंकी गई इतनी तीव्रता
पूर्वी इंडोनेशिया में आया भूकंप, आंकी गई इतनी तीव्रता
Share:

जकार्ता: इंडोनेशिया के पूर्वी क्षेत्र मालुकु में मंगलवार को 6.1 तीव्रता का भूकंप आया, लेकिन तत्काल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। भूकंप रात 11:43 बजे आया। मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी के अनुसार, जकार्ता समय (1643 GMT), मलुकु तेंगारा बारात क्षेत्र के उत्तर-पश्चिम में 137 किलोमीटर और समुद्र तल के नीचे 123 किलोमीटर की गहराई के साथ। भूभौतिकी एजेंसी के अनुसार, महत्वपूर्ण भूकंप में सुनामी पैदा करने की क्षमता नहीं थी। रिपोर्ट के अनुसार, भूकंप की तीव्रता सौमलाकी में III एमएमआई (मॉडिफाइड मर्कल्ली इंटेंसिटी) और तुआल में II से III एमएमआई में मापी गई।

प्रांतीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के सचिव सैस सालोंग ने बुधवार को कहा कि भूकंप के झटके मामूली थे। खातों के अनुसार, सबसे बुरी तरह प्रभावित दो शहरों में इमारतों के ढहने और किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

"स्थिति के बारे में चिंतित होने की कोई आवश्यकता नहीं है। सालोंग ने कहा भूकंप के परिणामस्वरूप कोई हताहत या क्षति नहीं हुई "। जैसा कि यह प्रशांत रिंग ऑफ फायर पर खड़ा है, इंडोनेशिया, एक विशाल द्वीपसमूह राष्ट्र, नियमित रूप से भूकंप से प्रभावित हुआ है।

जन्मदिन पर 2 सेकंड के लिए फैंस के बीच आए शाहरुख खान! वायरल हुआ वीडियो

यूपी में लॉन्च हुआ पारदर्शी LPG सिलेंडर, बाहर से दिखेगा कितनी बची है गैस

उत्तर प्रदेश में पटाखों की बिक्री पर लगा प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -