यूपी में लॉन्च हुआ पारदर्शी LPG सिलेंडर, बाहर से दिखेगा कितनी बची है गैस
यूपी में लॉन्च हुआ पारदर्शी LPG सिलेंडर, बाहर से दिखेगा कितनी बची है गैस
Share:

लखनऊ: इंडियन ऑयल ने नया पारदर्शी सिलेंडर पेश किया है। पारदर्शी होने के कारण इसको उपयोग करने वाला उपभोक्ता आराम से गैस देख सकेगा कि गैस कब समाप्त हो रही है तथा वो बुक करवा लेगा। इस नए पारदर्शी सिलेंडर का लोकार्पण सीएम ने अपने आवास से किया। 10 किलोग्राम के इस कंपोजिट सिलेंडर को लखनऊ के ग्राहक बुक करा सकेंगे। मंगलवार से ये सिलेंडर गोरखपुर समेत कानपुर, प्रयागराज में भी उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध होगा।

वही यह पारदर्शी सिलेंडर फाइबर निर्मित होगा जिसकी वजह से लोहे के सिलेंडर की तुलना इसका वजन भी 50 प्रतिशत कम होगा तथा जंगरोधक होगा। पारदर्शी होने के कारण उपभोक्ता गैस की मात्रा जान सकेंगे तथा समाप्त होने से पहले बुक करा सकेंगे। इस पारदर्शी सिलेंडर से उपभोक्ताओं को बहुत राहत प्राप्त होगी।

इंडियन ऑयल के कार्यकारी निदेशक डॉ। उत्तीय भट्टाचार्य ने प्रथम 10 किलोग्राम का पारदर्शी सिलेंडर सीएम योगी आदित्यनाथ को गिफ्ट किया तथा सिलेंडर की खूबियों के बारे में वार्ता की। बताया फाइबर निर्मित होने से लोहे की तुलना में 50 प्रतिशत हल्का तथा जंगरोधक होगा। पारदर्शी होने के कारण गैस समाप्त होने से पहले उपभोक्ता बुक करा पाएंगे। कार्यकारी निदेशक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कहा कि लखनऊ, वाराणसी तथा कानपुर बॉटलिंग प्लांट में कंपोजिट सिलेंडरों का उत्पादन पूरी क्षमता से हो रहा है। लोकार्पण के अवसर पर अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल, इंडियन ऑयल के कार्यकारी निदेशक तथा प्रदेश प्रमुख डॉ। उत्तीय भट्टाचार्य, जीएम एलपीजी अरूण प्रसाद उपस्थित रहे।

उत्तर प्रदेश में पटाखों की बिक्री पर लगा प्रतिबंध

डॉ यूसुफ मर्चेंट को सर्वश्रेष्ठ नशा विरोधी प्रचारक के लिए मिला भारतीय उत्कृष्टता पुरस्कार

डाबर का दूसरी तिमाही का मुनाफा 4.6 फीसदी से बढ़कर हुआ इतना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -