'शराब पिलाकर राजस्व कमाना खून चूसने जैसा', सरकार पर उमा भारती का हमला
'शराब पिलाकर राजस्व कमाना खून चूसने जैसा', सरकार पर उमा भारती का हमला
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती राज्य में शराबबंदी एवं नशा मुक्ति को लेकर मुखर हो गई हैं। उन्होंने कहा है कि शराब बेचकर राजस्व कमाकर सरकार चलाना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि यह वैसा ही है कि कोई मां अपने बेटे का खून चूसकर अपनी जिंदगी चलाए। नरसिंहपुर में उमा भारती एक समारोह में सम्मिलित होने पहुंचीं थी। इस के चलते उन्होंने लोगों से वार्ता करते हुए राज्य की मौजूदा सरकार की आलोचना कर डाली।

उमा भारती ने कहा कि समाज में भूख से मरने वाले लोग अब नहीं हैं, क्योंकि सभी को भोजन मिलने लगा है, मगर आर्थिक विषमता है। बच्चों को पढ़ाना है तो सरकारी विद्यालयों में पढ़ाई नहीं होती। गरीबों को चिकित्सालय में उपचार करवाना है तो चिकित्सालयों में उपचार नहीं होता। निजी चिकित्सालयों का खर्चा लोग नहीं उठा सकते। उन्होंने कहा कि मैं इसे बहुत बड़ा अन्याय मानती हूं। इसके चलते उमा भारती ने शराब नीति पर बात करते हुए कहा कि शराब बेचकर राजस्व कमाकर सरकार चलाना गलत बात है। उन्होंने कहा कि शराब वितरण प्रणाली में सरकार जल्द सुधार करेगी, क्योंकि नशे से युवा पीढ़ी बर्बाद हो रही है तथा मध्य प्रदेश के सीएम ने अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने के लिए भरसक प्रयास करने का मुझसे वादा भी किया है। पूर्व सीएम ने कहा कि व्यवस्था ऐसी होनी चाहिए कि लोग कम से कम शराब पिएं, जिससे उनके जीवन स्तर में सुधार हो, बेहतर हो।

आपको बता दें कि उमा भारती ने घोषणा की कि वह लगभग दो महीने से अधिक वक़्त तक राज्यभर का भ्रमण करेंगी तथा इसके चलते एक भी दिन के लिए घर नहीं जाएंगी। उन्होंने कहा कि 7 नवंबर 2022 देव दीवाली से 14 जनवरी 2023 मकर संक्रांति तक वह सहयोगी महिलाओं के साथ कई स्थानों का भ्रमण करेंगी तथा भवन में निवास नहीं करेंगी। इस के चलते वह खुले में टेंट लगाकर रहेंगी। उमा ने कहा था कि पूरे देश में शराब की वितरण प्रणाली विसंगतियों का शिकार है। प्रदेश का विषय होने की वजह से इस पर प्रदेश ही अपनी नीति बनाते है। कई बार जनहितों व जनभावनाओं की अनदेखी कर देते हैं। उमा भारती ने कहा था कि न केवल मध्य प्रदेश बल्कि पूरे देश के सभी नागरिक बीजेपी से यह अपेक्षा कर रहे हैं कि भाजपा पार्टी के स्तर पर ही शराब पर जन हितैषी नीति बनाए। जिन प्रदेशों में बीजेपी की सरकार हो, वहां उस नीति के मुताबिक ही चलने का दिशा निर्देश दें।

CM योगी पर अभद्र टिप्पणी कर सपा नेता फरार, अब संपत्ति कुर्क करेगी यूपी पुलिस

'आज यूपी में कानून का राज..', लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने जमकर की सीएम योगी की तारीफ

'हमारा समर्थन करो और..', भाजपा पार्षद को AAP का ऑफर, ACB में शिकायत करेगी पार्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -