एस जयशंकर ने की तंजानिया के विदेश मंत्रियों से मुलाकात

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने बुधवार, 22 सितंबर को तंजानिया के विदेश मंत्री के साथ बैठक की। विदेश मंत्री ने अफगानिस्तान पर जी20 विदेश मंत्रियों की एक बैठक को संबोधित किया और कहा कि किसी भी तरह से आतंकवाद के लिए अफगानिस्तान की धरती के इस्तेमाल की अनुमति नहीं देने की तालिबान की प्रतिबद्धता को लागू किया जाना चाहिए।

जयशंकर ने एक ट्वीट में कहा कि दोनों देश विकास साझेदारी और उनके बीच पारंपरिक राजनीतिक सहयोग को आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगे। युद्धग्रस्त देश में मानवीय जरूरतों के जवाब में अंतरराष्ट्रीय समुदाय से एक साथ आने का आग्रह करते हुए, विदेश मंत्री ने अफगानिस्तान में व्यापक आधार वाली समावेशी सरकार का आह्वान किया जो अफगान समाज के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व करती हो। उन्होंने आगे कहा कि भारत की भागीदारी अफगान लोगों के साथ उसकी ऐतिहासिक मित्रता से संचालित होगी। उन्होंने कहा, "यूएनएससी प्रस्ताव 2593, जो वैश्विक भावना को दर्शाता है, को हमारे दृष्टिकोण का मार्गदर्शन करना जारी रखना चाहिए।"

जयशंकर संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र के लिए न्यूयॉर्क में हैं। तंजानिया के अपने समकक्ष के साथ उनकी मुलाकात ईरान, मिस्र, ऑस्ट्रेलिया और इंडोनेशिया के विदेश मंत्रियों के साथ कई द्विपक्षीय बैठकों के बाद हुई है। इससे पहले जयशंकर ने फ्रांस, ब्रिटेन और सऊदी अरब के अपने समकक्षों से मुलाकात की और हिंद-प्रशांत से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की।

संस्कृति का सम्मान करना कोई असम से सीखे, CM सरमा ने कायम की मिसाल

AUKUS सौदे पर अगले महीने मिलेंगे मैक्रों और जो बाइडेन

Yamaha का RayZR 125 हाइब्रिड स्कूटर हुआ लॉन्च

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -