Yamaha का RayZR 125 हाइब्रिड स्कूटर हुआ लॉन्च

Yamaha Motor India ने नए YZF-R15 V4 और Aerox 155 मैक्सी-स्कूटर (एक्स-शोरूम) के लॉन्च के बाद RayZR 125 हाइब्रिड स्कूटर की कीमत का खुलासा किया है, जिसकी कीमत 76,830 रुपये है। इस साल की शुरुआत में, नई RayZR 125 का पहली बार अनावरण किया गया था। स्कूटर के लिए स्टैंडर्ड रियर ड्रम, स्टैंडर्ड डिस्क और स्ट्रीट रैली तीन ट्रिम स्तर हैं। सबसे सस्ते मॉडल, स्टैंडर्ड रियर ड्रम की कीमत 76,830 रुपये (एक्स-शोरूम) है, जबकि स्टैंडर्ड डिस्क की कीमत 79,830 रुपये और टॉप-स्पेक स्ट्रीट रैली की कीमत 83,830 रुपये है। 

वही एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड (Fi), 125 cc ब्लू कोर इंजन नए Yamaha स्कूटर के तीनों मॉडलों को पावर देता है, जो 6,500 rpm पर 8.2 PS की अधिकतम पावर और 5,000 rpm पर 10.3 Nm का टार्क पैदा करता है। स्कूटर एक स्मार्ट मोटर जेनरेटर (SMG) तकनीक के साथ-साथ एक हाइब्रिड तकनीक से लैस है। जब स्कूटर एक ठहराव से गति करता है, तो कंपनी के अनुसार यामाहा की स्मार्ट मोटर जेनरेटर (एसएमजी) तकनीक बिजली सहायता प्रदान करती है। इस सुविधा द्वारा प्रदान की गई सहायक शक्ति प्रारंभ से लगभग तीन सेकंड के बाद बंद हो जाती है। जब पावर असिस्ट (हाइब्रिड सिस्टम) सक्रिय होता है, तो मीटर कंसोल अतिरिक्त रूप से एक अलार्म संकेतक दिखाता है।

लॉन्च के समय, यामाहा मोटर इंडिया समूह की कंपनियों के अध्यक्ष, मोटोफुमी शितारा ने कहा, “यामाहा ने नए रेजेडआर 125 एफआई और स्ट्रीट रैली 125 एफआई के हाइब्रिड संस्करण के लॉन्च के साथ भारत में हाइब्रिड स्कूटर विकल्पों के अपने पोर्टफोलियो का विस्तार किया है। Fascino 125 Fi Hybrid को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया के बाद, हम इन अतिरिक्त विकल्पों के साथ बाजार में अपनी स्थिति को और मजबूत करने के लिए आश्वस्त हैं।"

डेबिट और क्रेडिट कार्ड यूजर्स के लिए बड़ी खबर, 1 अक्टूबर से बदल जाएगा पेमेंट का तरीका

स्कोडा कुशाक को मिली 10 हजार बुकिंग, जानिए कार की खासियत

छत्तीसगढ़ में भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -