6 लाख कंडोम मतलब 6 लाख रेप
6 लाख कंडोम मतलब 6 लाख रेप
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने वेश्यावृत्ति के लिए समाज की निंदा की. मालीवाल ने रेप और वेश्यावृत्ति पर कहा कि ये समाज पर धब्बा है और इसे खत्म करने के लिए कड़े कदम उठाने होंगे. उन्होंने कहा की दिल्ली के रेड लाइट एरिया जीबी रोड में हर महीने छह लाख कंडोम बांटे जाते हैं जिनका मतलब है 6 लाख बलात्कार, जिसकी हम इजाजत दे रहें हैं. स्वाति मालीवाल ने एक सेमिनार में 'नैशनल कन्सल्टेशन ऑन ह्यूमन ट्रैफिकिंग ऑन इंडो नेपाल बॉर्डर' पर बोलते हुए कहा कि वेश्यावृत्ति समाज पर गन्दा धब्बा है और इसे खत्म करने की आवश्यकता है.

वेश्यावृत्ति के प्रति लोगों की मानसिकता की निंदा करते हुए मालीवाल ने कहा कि मैंने जी बी रोड एरिया का दौरा करने के बाद कई लोगों से बात की. जिनका कहना था कि अगर आप रेडलाइट एरिया बंद कर देंगे तो रेप की बारदात बढ़ जाएंगी, मैं ऐसी मानसिकता की निंदा करती हूं. वेश्यावृत्ति के आकंड़ों पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा कि आंकड़े ज्यादा भी हो सकते हैं क्योंकि नाबालिग लड़कियों के मामले सामने नहीं आते है. उन्होंने जीबी रोड इलाके के निवासियों की समस्या अगले तीन साल में हल करने का संकल्प लिया.

मालीवाल ने कहा कि ''जल्द ही दिल्ली महिला आयोग की तरफ से ट्रैफिकिंग कमिटी का गठन किया जाएगा और हम केंद्र के साथ मिलकर काम करेंगे. सुधारगृह के बारे में उन्होंने कहा कि ''मैंने सुना है कि इन सुधार घरों की स्थिति इतनी खराब है कि कई बार रेड लाइट एरिया से बचा कर लायी गईं लड़कियां वापिस जीबी रोड जाना चाहती हैं. इन सुधारगृह के अधिकारियों का भी 25 सालों तक ट्रांसफर नहीं होता जो साठगाठ होने की ओर इशारा करता है. हम इन विषयों पर काम करेंगे और तब तक कोशिश करते रहेंगे जब तक कि उन्हें स्वीकार नहीं कर लिया जाता.'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -