जानिए किस बल्लेबाज़ को ड्वेन ब्रावो ने बताया टी20 आई शतक जड़ने वाला
जानिए किस बल्लेबाज़ को ड्वेन ब्रावो ने बताया टी20 आई शतक जड़ने वाला
Share:

एकदिवसीय क्रिकेट में दोहरे शतक लगाने का कारनामा 6 बल्लेबाज कर चुके हैं. मगर अब तक टी20 आई क्रिकेट में किसी भी खिलाड़ी ने दोहरा शतक लगाने का कारनामा नहीं किया है. मगर अब वेस्टइंडीज व चेन्नई सुपर किंग्स के ऑल राउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने उस खिलाड़ी का खुलासा किया जो टी20 फॉर्मेट में दोहरा शतक लगा सकते हैं. ब्रावो ने भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित को चुना.

रोहित शर्मा बना सकते हैं टी20 दोहरा शतक: चेन्नई सुपर किंग्स ड्वेन ब्रावो ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ एक वीडियो में इंटरव्यू में हिस्सा लिया. जब उनसे पूछा गया कि वह कौन सा बल्लेबाज है, जो टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 200 रन का आंकड़ा छू सकता है? इसपर ब्रावो ने जवाब देते हुए भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का नाम चुना. असल में रोहित मौजूदा वक्त में सीमित ओवर क्रिकेट के विस्फोटक बल्लेबाज हैं और वह टी20 आई क्रिकेट में 4 शतक लगा चुके हैं. उन्होंने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 43 गेंदों पर 118 रन की पारी खेली थी. यह क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में रोहित का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है.

एकदिवसीय क्रिकेट में लगा चुके हैं 3 दोहरे शतक: भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अब तक एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 3 दोहरे शतक लगाकर रिकॉर्ड बनाया है. असल में 2013 में जब से रोहित ने ओपनिंग जिम्मेदारी संभाली है, उसके बाद से उन्होंने अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है. विश्व क्रिकेट में हिटमैन के नाम से अपनी पहचान बनाने वाले रोहित 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रन की पारी खेली थी. 2014 में इसके बाद 2014 में श्रीलंका 264 रनों के साथ दोहरा शतक बनाया और ये एकदिवसीय क्रिकेट का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है. इसके बाद तीसरा दोहरा शतक रोहित के बल्ले से 2017 में श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 208 रन की पारी खेली. एकदिवसीय क्रिकेट में तो रोहित ने तमाम रिकॉर्ड बनाए ही हैं, साथ ही टी20 में भी उन्होंने 4 शतक लगाए हैं.

जब अब तक कई बड़े-बड़े बल्लेबाज टी20 आई में शतक लगाने से दूर हैं. बताते चलें, अब तक टी20 क्रिकेट का इंडिविज्युअल सबसे बड़ा स्कोर आरोन फिंच के नाम हैं, उन्होंने 2018 में जिंब्बावे के खिलाफ टी-20 मैच में 76 गेंदों में 172 रनों की पारी खेली थी. ब्रावो हैं सीएसके के नियमित सदस्य: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो 2011 से चेन्नई सुपर किंग्स के साथ हैं. अभी भी खिलाड़ी सीएसके के साथ बना हुआ है. अब सवाल पूछते हुए जब ब्रावो से पूछा गया कि यदि उनके और धोनी के बीच 100 मीटर की रेस होती है तो कौन जीतेगा. इस पर ब्रावो ने जवाब देते हुए धोनी का नाम लिया. 

भारत के जाबाज़ पहलवान सुशील कुमार को जन्मदिन की ढेरों बधाईयां

पोलैंड फुटबाल महासंघ ने प्राधनमंत्री से मांगी ये मंजूरी

ला लिगा के अध्यक्ष ने कही ये बात, इस दिन से शुरू हो सकती है लीग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -