दिल्ली विधानसभा पर दुष्‍यंत चौटाला की नजर, भाजपा का साथ लेने का कर रहे प्रयास
दिल्ली विधानसभा पर दुष्‍यंत चौटाला की नजर, भाजपा का साथ लेने का कर रहे प्रयास
Share:

दिल्ली विधानसभा की तैयारी जोरशोर से चल रही है. जिसके तहत आम आदमी पार्टी और ​​विपक्ष में जमकर पोस्टर वॉर चल रही है. बता दे कि दिल्ली चुनाव पर हरियाणा के उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला की नजरें भी लगी हैं. हरियाणा में भाजपा की सहयोगी उनकी पार्टी जननायक जनता पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में ताल ठोंकने का निर्णय लिया है. जजपा दिल्ली की करीब 24 विधानसभा सीटों पर सर्वे करा रही है. इसी सप्ताह सर्वे पूरा हो जाएगा. जजपा यह फीडबैक जुटाने में लगी है कि किन सीटों पर उसकी स्थिति मजबूत हो सकती है और किन सीटों पर मेहनत करनी पड़ेगी. जजपा का खास फोकस 12 सीटों पर है. ये सीटें जाट बहुल मानी जाती हैं.

ईरान में फैला भूकंप का कहर, रिक्टर स्केल पर 4.9 तीव्रता

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में जजपा अकेले ताल ठोंकेगी अथवा भाजपा के साथ गठबंधन करेगी, इसका फैसला भी पार्टी ने भाजपा के रणनीतिकारों पर छोड़ दिया है. जजपा चाहती है कि दिल्ली चुनाव में भाजपा उसके साथ गठबंधन करे, जिसका फायदा दोनों दलों को मिल सकता है.अगर भाजपा इस गठबंधन के लिए तैयार नहीं भी होती, उस स्थिति में भी जजपा अकेले चुनाव लडऩे को तैयार है.

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने जेएनयू के कुलपति को अपने शब्दों में दी नेक सलाह

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दिल्ली में इनेलो विधानसभा चुनाव लड़ती रही है. नजफगढ़ विधानसभा सीट पर एक बार इनेलो की जीत भी हुई थी. पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के नेतृत्व वाली इनेलो अब इस स्थिति में नहीं है कि वह दिल्ली में ताल ठोंके. इनेलो का स्थान अब दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व वाली जननायक जनता पार्टी ने ले लिया है. जजपा कम से कम 12 विधानसभा सीटों पर खुद को मजबूत मानती है.

जेएनयू हिंसा : मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर विरोध प्रदर्शन, महिला के पोस्टर ने मचाया बवाल

जेएनयू हिंसा: जावड़ेकर ने अमेरिकी अखबार पर ली चुटकी, कहा-पाक ननकाना साहिब हिंसा की रिपोर्ट पढ़ने का...

शिव भक्तों को पैदल यात्रा करने में नहीं होगी कोई तकलीफ, योगी सरकार ने उठाया बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -