शिव भक्तों को पैदल यात्रा करने में नहीं होगी कोई तकलीफ, योगी सरकार ने उठाया बड़ा कदम
शिव भक्तों को पैदल यात्रा करने में नहीं होगी कोई तकलीफ, योगी सरकार ने उठाया बड़ा कदम
Share:

यूपी की योगी सरकार राज्य को विकास के पथ पर आगे बढ़ा रही है. लेकिन सरकार का ध्यान धार्मिक मुद्दो पर भी है. जिसके लिए सरकार लगातार प्रयास रथ है. हाल ही में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शिव भक्तों को बड़ा तोहफा दिया है. लोक निर्माण विभाग प्रयागराज से वाराणसी तक कांवड़ पथ बनाएगा. इसकी कार्ययोजना तैयार कर चालू वित्तीय वर्ष में ही मंजूर करायी जाएगी. कोशिश होगी कि अगले सावन के महीने में जनता इस मार्ग से आवागमन कर सके.

राज ठाकरे और पूर्व सीएम की मुलाकात, महाराष्ट्र में फैली समीकरण की चर्चाएं

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को लोक निर्माण मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विभाग की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग के स्टेट हाईवे व जिन सड़कों पर बड़े कॉमर्शियल वाहनों का आवागमन ज्यादा रहता है, उन पर कामर्शियल वाहनों से टोल टैक्स लेने की कार्ययोजना शीघ्र बनायी जाए. इसे जल्दी से जल्दी अमल में भी लाया जाए. उपमुख्यमंत्री ने माइक्रोसर्फेसिंग तकनीक के जरिए ग्रामीण सड़कें बनाने पर जोर दिया और कहा कि इससे लागत कम होगी, काम तेजी से होगा और पानी से भी सड़क जल्दी खराब नहीं होगी.

अफगानिस्तान का प्लान फ़ैल, भारत पर पड़ सकता है असर

इसके अलावा अपने बयान में उन्होंने कहा कि आने वाले समय को देखते सिंगल पिलर पर सेतु बनाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. निर्देश दिया कि सेतु निगम द्वारा निर्मित पुलों की मरम्मत निगम ही कराए. अभी तक यह कार्य लोक निर्माण विभाग कराता रहा है. सड़कों के निर्माण का फीडबैक स्थानीय लोगों से लेकर लघु वीडियो क्लिप बनाकर सोशल मीडिया पर डालने का भी निर्देश दिया. उन्होंने अगले दस वर्षों के दौरान होने वाले विकास और बदलावों को ध्यान में रखते हुए सड़क परियोजनाएं बनाने का निर्देश दिया. इस प्लान को बनाने के लिए उच्च स्तर पर एक कमेटी बनाने के निर्देश दिये जिसमें सचिव, लोक निर्माण विभाग, प्रमुख अभियन्ता और विशेषज्ञ रहेंगे.

ईरान में फैला भूकंप का कहर, रिक्टर स्केल पर 4.9 तीव्रता

आनंद भवन पर ​नगर निगम ने कसा शिंकजा, गृहकर बकाया में नही देनी वाली छूट

सरकारी कर्मचारियों को मिला तोहफा, मासिक भत्ते में 50 प्रतिशत से ज्यादा की बढोत्तरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -