पैगंबर मोहम्मद को लेकर दिए गए जिस बयान के कारण नुपूर शर्मा को मिली थी ‘सर तन से जुदा’ की धमकी, अब उसी बात पर मुस्लिम महिला पत्रकार की कट्टरपंथी कर रहे तारीफ
पैगंबर मोहम्मद को लेकर दिए गए जिस बयान के कारण नुपूर शर्मा को मिली थी ‘सर तन से जुदा’ की धमकी, अब उसी बात पर मुस्लिम महिला पत्रकार की कट्टरपंथी कर रहे तारीफ
Share:

नई दिल्ली: 1 दिसंबर 2023 को इंडियन एक्सप्रेस की पूर्व पत्रकार इरेना अकबर ने पैगंबर मोहम्मद से जुड़े कुछ पोस्ट किए। एक ट्वीट में उसने एक मीम के माध्यम से ये दिखाने का प्रयास किया कि एक तिलक लगाया साँवला शख्स पैगंबर मोहम्मद के निकाह पर सवाल उठाता है जिसका जवाब ‘गोरा’ मुस्लिम शांति से देता है तथा बोलता है- “हाँ, पैगंबर मोहम्मद ने निकाह किया था, मगर इससे न तो आयशा के अब्बा को परेशानी थी, न आयशा के परिवार को, न उनके समुदाय को… यहाँ तक जो लोग हमेशा पैगंबर मोहम्मद पर हमले की फिराक में रहते थे, उन्हें भी इससे कोई परेशानी नहीं थी।” तत्पश्चात, तिलक लगाया शख्स और दो और लोग रोते हुए बोलते दिखाए जाते हैं- “हमें परेशानी है।”

इरेना अकबर को ट्विटर पर कुछ मुस्लिम लोगों को भी गलत ठहराते देखा गया जो दावा कर रहे थे कि निकाह के समय आयशा की आयु 18 की थी। इरेना के अर्काइव ट्वीट में देख सकते हैं कि वो जोर देकर बोलती हैं, “नहीं, सीराह के प्रामाणिक स्रोतों के मुताबिक, जब निकाह हुआ तब वह (आयशा) 9 वर्ष की थीं। कुछ ‘विद्वानों’ ने इस्लाम को त्रुटिपूर्ण पश्चिमी-उदारवादी-धर्मनिरपेक्ष-नारीवादी ढाँचे में ‘फिट’ करने के लिए उनकी उम्र को 18 वर्ष तक बढ़ाने का प्रयास किया। हमें इस्लाम से घृणा करने वालों को खुश करने के लिए तथ्यों को नहीं बदलना चाहिए। आयशा और उनके परिवार को निकाह से कोई समस्या नहीं थी। पैगंबर मोहम्मद के दुश्मन भी इस निकाह का इस्तेमाल करके उन्हें आसानी से निशाना बना सकते थे लेकिन उन लोगों ने भी ऐसा नहीं किया। यह केवल आजकल के इस्लाम से घृणा करने वाले वो लोग हैं जो इस बारे में बकवास करते रहते हैं। हमें इन सबपर शर्मिंदा होना बंद करना पड़ेगा।”

आगे इरेना ने अर्काइव ट्वीट में ‘द सील्ड नेक्टर’ जैसे सीराह स्रोतों का जिक्र किया। तत्पश्चात, अपील की कि इस सिलसिले में मदीना की इस्लामिक यूनिवर्सिटी के स्कॉलरों की बातें सुनीं और पढ़ी जानी चाहिए। इसके अतिरिक्त इरेना अकबर ने आयशा (आरए) की जीवनी संबंधी स्रोत भी पढ़ने को कहा और बताया कि उन्हें कैसे कम उम्र में बुद्धिमत्ता का तोहफा मिला था तथा वह बहुत प्रतिभाशाली थीं। इरेना ने मुस्लिम यूजर (जिसने उम्र 18 बताई थी) को जवाब देते हुए ये भी कहा, “हो सकता है कि आप किसी को खुश करने के लिए ऐसा नहीं कर रहे हो, किन्तु पूरे अदब के साथ बता रही हूँ आपका थ्रेड शादी को लेकर पश्चिमी-आधुनिक विचारों से उपजा है।”

बता दें कि इरेना अकबर ने आज जिस मुद्दे पर बात की है, उसी मुद्दे को कभी नुपूर शर्मा ने ऑन टीवी अपना पक्ष रखा था, मगर ऑल्ट न्यूज वाले मोहम्मद जुबैर ने उनकी आधी वीडियो को साझा किया तथा इस्लामी कट्टरपंथी इसे पैगंबर मोहम्मद का अपमान बताकर नुपूर शर्मा की जान लेने पर तुल गए।उन्हें देश के कट्टरपंथियों से ही नहीं बल्कि दूसरे इस्लामी देशों तक से धमकियाँ आईं। विवाद इतना बढ़ा कि जिन लोगों ने नुपूर शर्मा का समर्थन किया उन्हें भी धमकियाँ दी गईं तथा कन्हैया लाल जैसों को तो मौत के घाट उतार दिया गया। उस वक़्त यही इरेना अकबर ने इस मुद्दे की आग को भड़काया था। उन लोगों के बारे में कट्टरपंथियों को बताया था जो इस मुद्दे पर बोल रहे थे। आज इरेना ने भी इसी मुद्दे पर अपनी बात रखी। किन्तु इस बार इस्लामी कट्टरपंथियों ने न कोई धमकी दी तथा न दी ‘सर तन से जुदा’ के नारे लगाए।

उलटा इरेना के पोस्ट को समर्थन देते हुए कहा गया– हाँ बिलकुल सही बात हैं। ये सब पैगंबर मोहम्मद की इच्छा से थोड़ी था, वो तो वही कर रहे थे जो अल्लाह उनसे करवाना चाहता था। वही एक शख्स ने कहा, “तुम्हें सलाम। ये एक महिला से सुनना वाकई काबिल-ए-तारीफ है। लिबरलिज्म और फेमिनिज्म वाली दुनिया में जब मुस्लिम पुरूष एवं महिलाओं को भटकाया जा रहा है तब आप इस बात को बिन शर्मिंदगीं के कह रहीं हैं।

लोकसभा से निष्काषित होंगी TMC सांसद महुआ मोइत्रा ? सवालों के बदले रिश्वत मामले में पेश होगी रिपोर्ट

अवैध बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं को भारत में बसाते थे मोहम्मद जुबैर-साहिल और रियाजुद्दीन, देशभर में फैला रखी थी 436 फ्रैंचाइज़ी

'कल 4 राज्यों के चुनावी नतीजे आएँगे, लेकिन मिजोरम के नहीं, क्योंकि चर्च...', चुनाव आयोग को बदलनी पड़ी तारीख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -