महामारी के कारण, बिगड़ी यूरोपीय बाजार की हालत
महामारी के कारण, बिगड़ी यूरोपीय बाजार की हालत
Share:

यूरोप के बाजारों को काफी नुकसान हो रहा है। यूरोपीय निवेशकों ने पिछले हफ्ते ब्रेक्सिट प्रदर्शन की तैयारी शुरू कर दी। वे वायरस की प्रतिबंधों की एक ताजा लहर द्वारा अंधाधुंध हो रहे थे, जो कि बाजार में पनपने की महामारी की याद दिलाते थे। पेरिस कर्फ्यू की घोषणा और लंदन में गुरुवार को हुई गतिविधि पर अंकुश लगा, जो आखिरकार स्टोक्स 600 को तीन में अपने पहले साप्ताहिक नुकसान के लिए निकाल दिया और यूरो को अब तक के सबसे निचले स्तर पर भेज दिया।

इस बीच, ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन की आत्म-लगाया 15 अक्टूबर से यूरोपीय संघ के साथ एक व्यापार समझौते के लिए समय सीमा समाप्त हो गई, क्योंकि दोनों पक्षों ने आगे की वार्ता के लिए जगह छोड़ दी। केम्पेन कैपिटल मैनेजमेंट के वरिष्ठ निवेश रणनीतिकार, जोस्ट वैन लीएन्डर ने कहा, "यूरोप में दूसरी लहर बड़ी और बड़ी हो रही है।" "पिछले हफ्ते, हमने कोविड -19 की दूसरी लहर के बारे में चिंताओं के कारण उभरते बाजारों के पक्ष में यूरोपीय शेयरों में कटौती की गई है।"

इस महीने बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच के ग्राहक सर्वेक्षण के अनुसार, यूरोप और यूके में संक्रमण दर में पुनरुत्थान निवेशकों की चिंताओं की सूची में ब्रेक्सिट में सबसे ऊपर है। खपत और निवेश पर महामारी का झटका यूरोज़ोन में जोखिम का मुख्य चालक बना हुआ है, जबकि अभी के लिए, ब्रेक्सिट एक स्थानीय मामले की तरह लग रहा है। यूरोप के इक्विटी निवेशकों के बीच ट्रेडिंग कार्रवाई को देखें। गुरुवार को एक सत्र में आठ दिनों के लाभ को मिटा दिया गया था, जिसमें यूरो स्टोक्स 50 वायदा पर भारी बिक्री की मात्रा देखी गई थी। यूरो स्कोक्स 50 की अस्थिरता गेज के परीक्षण के साथ ट्रेडर्स तीन महीने के टेनर के ऊपर अपट्रेंड और एक महीने के निहित अस्थिरता की चढ़ाई के साथ जंगलों के झूलों के लिए भी तैयार दिखते हैं।

विपक्ष के शक्ति प्रदर्शन पर बौखलाए इमरान खान, मरियम नवाज़ के पति गिरफ्तार

WHO का बड़ा बयान, कहा- हम कोविड-19 "टीकों पर समझौतों को कम करने के लिए भारत...."

बिहार चुनाव: तेजस्वी का नितीश पर हमला- तीर के दिन गए, अब मिसाइल का जमाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -