क्षमता से अधिक सवारी के चलते नौका पलटी ,16 पर्यटकों की मौत
क्षमता से अधिक सवारी के चलते नौका पलटी ,16 पर्यटकों की मौत
Share:

अमरावती : आंध्रप्रदेश के अमरावती में एक निजी कंपनी द्वारा प्रायोगिक तौर पर चलायी जा रही नौका डूबने से बड़ा हादसा हो गया. आपको बता दे कि हादसे में 16 पर्यटकों की मौत हो गयी. जिसमे छह महिलाएं और चार बच्चे हैं. साथ ही 9 पर्यटक अब भी लापता बताये जा रहे है.

गौरतलब है कि नौका क्षमता से अधिक, 38 लोगों को लेकर जा रही थी. जिससे संतुलन बिगड़ने से नाव विजयवाड़ा के समीप कृष्णा नदी में डूब गयी. बता दे हादसे के बाद स्थानीय मछुआरों ने 15 लोगों को बचा लिया. मृतकों में छह महिलाएं और चार बच्चे हैं. बताया जाता है कि यह नौका एक निजी कंपनी द्वारा प्रायोगिक तौर पर चलायी जा रही थी.

वही मौके पर लापता लोगों की तलाश के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया दल (एनडीआरएफ) की टीमों और कृष्णा जिला प्राधिकारियों द्वारा तलाश एवं बचाव अभियान चलाया गया है. पर्यटन मंत्री भूमा अखिल प्रिया ने घटना की जांच के साथ-साथ अपने विभाग के अधिकारियों को यह पता लगाने का आदेश दिया है कि क्या नौका संचालक ने आवश्यक अनुमति ली थी.

पुलिस ने बताया कि नौका भवानी द्वीप से विजयवाड़ा के समीप फेरी गांव के पवित्र संगमम के लिए रवाना हुई लेकिन यह हादसे का शिकार हो गयी. एक सहायक पुलिस आयुक्त ने बताया नौका में क्षमता से अधिक, 38 लोग सवार थे और ज्यादातर के पास लाइफ जैकेट नहीं थी. नौका पवित्र संगमम के पास एक गहरे मोड़ पर डूबने के कारण ज्यादातर लोग नीचे फंस गये और मारे गये.

जयारामन के सौ बैंक खाते IT ने जब्त किए

ये हैं दुनिया की बेस्ट फिगर वाली महिला, देखिये हॉट फोटोज

चित्रकूट में भाजपा ने नतीजे से पहले हार स्वीकारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -