दुबई: दो भारतीयों को हुई 500 साल की जेल
दुबई: दो भारतीयों को हुई 500 साल की जेल
Share:

दुबई: अगर आपसे पूछा जाए कि किसी व्यक्ति को किसी भी अपराध की सजा के रूप में अधिक से अधिक कितने साल की जेल हो सकती है, तो आपका उत्तर यही होगा कि उम्रकैद. सही भी है, कि अपनी पूरी उम्र जेल में बिताने की सजा को ही उम्रकैद कहा जाता है, और उससे ज्यादा जेल क्या हो सकती है, हालांकि कई देशों में उम्रकैद का मतलब 20 साल की जेल या 14 साल की जेल भी होता है. लेकिन अगर आपको कहा जाए की एक अदालत ने दो शख्सों को 500 साल की सजा सुनाई है, तो क्या आप यकीन करेंगे ?

यह फैसला सुनाया है दुबई की कोर्ट ने, जी हाँ, दुबई कोर्ट ने गोवा के दो लोगों को 500 साल की सजा सुनाई है. 37 साल के सिडनी लिमोस और उनके अकाउंट स्पेशलिस्ट 25 साल के रियान डिसूजा को 200 मिलियन डॉलर के घोटाले में हजारों निवेशकों को धोखा देने के मामले में यह सजा सुनाई गई है. लिमोस ने अपनी कंपनी के जरिये लोगों को प्रलोभन दिया कि वह 25 हजार डॉलर के निवेश पर उन्हें 120 प्रतिशत का न्यूनतम सालाना रिटर्न देगा. लिमोस की पत्नी वलानी पर भी केस रजिस्टर किया गया है. उन पर गैरकानूनी रूप से सील ऑफिस में घुसने और दस्तावेज ले जाने का आरोप है.

गोवा के लिमोस को सबसे पहले दिसंबर 2016 में गिरफ्तार किया गया था, बाद में उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया था. हालांकि पिछले साल जनवरी में भी उसे गिरफ्तार किया गया था, वहीं सजोलिम के रहने वाले रियान को पिछले साल फरवरी में दुबई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया था. इस पुरे मामले को देखने के बाद यह तो कहा ही जा सकता है भारत को जरूर इससे सबक लेने की जरुरत है. 

ड्रायवर ने लॉटरी में जीते करोड़ो रूपए

पाकिस्तान: हैवानियत का शिकार हुई एक और 'ज़ैनब'

प्रिंस की शादी में नहीं शामिल होंगे ओबामा और ट्रम्प

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -