प्रिंस की शादी में नहीं शामिल होंगे ओबामा और ट्रम्प
प्रिंस की शादी में नहीं शामिल होंगे ओबामा और ट्रम्प
Share:

लंदन: ब्रिटेन के राजकुमार प्रिंस हैरी अपनी प्रेमिका अमेरिकी अभिनेत्री मेगन मर्केल के साथ जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं, खास बात यह है कि इस शाही शादी में शामिल होने वाले मेहमानों में ब्रिटेन प्रधानमंत्री थेरेसा मे या विपक्षी लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कोर्बिन को आमंत्रित नहीं किया गया है. बीबीसी की खबर के मुताबिक, उपस्थिति होने वाले मेहमानों में राजनीतिक नेताओं की आधिकारिक सूची न होने का मतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को भी आमंत्रित नहीं किया जाएगा.

व्हाइट हाउस और शाही घराने के सूत्रों ने यह जानकारी दी है कि उन्हें शादी में शामिल होने का न्योता नहीं दिया गया है. कहा जा रहा है कि इस शादी में किसी भी राजनीतिक शख्सियत को नहीं बुलाया गया है. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा तो ब्रिटिश राजकुमार प्रिंस हैरी के काफी करीब माने जाते हैं, लेकिन वे भी इस शादी में नहीं आएंगे. हालांकि, यह साफ नहीं हो सका है कि उन्हें इस शादी में नहीं बुलाया गया है या नहीं.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले प्रिंस हैरी और उनके मंगेतर मेघन मार्कले ने 19 मई को उनकी शादी में आने वाले अपने मेहमानों से शादी के उपहार मुंबई स्थित सात चैरिटी को दान करने को कहा है, इन चैरिटी में माइना महिला फाउंडेशन भी शामिल है, जो मुंबई की शहरी मलीन बस्तियों में महिलाओं की मदद करती है. माइना चैरिटी मासिक धर्म स्वच्छता प्रबंधन की जागरूकता के लिए महिलाओं को सहायता करती है. यह मुंबई की गोवंडी झोपड़पट्टी में रहने वाले समुदायों के भीतर कार्य कार्य करती है, वह माहवारी के समय महिलाओं को जरूरत की सस्ती स्वच्छता उत्पाद सीधे पहुंचा रही है.

शादी के गिफ्टों को मुंबई चैरिटी में दान करेंगे प्रिंस हैरी

बेटे के बचाव में सामने आए किंग सलमान

प्रिंस हैरी और मेघन की शाही शादी में इन खास फूलों से होगी सजावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -