आज जारी होगी DU की दूसरी कटऑफ लिस्ट, यहां कर सकेंगे चेक

आज दिल्ली विश्वविद्यालय अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज़ में प्रवेश के लिए दूसरी कट-ऑफ लिस्‍ट जारी करेगा। सभी इच्‍छुक अभ्यर्थियों को यूनिवर्सिटी के ऑफिशियल पोर्टल du.ac.in एवं entry.uod.ac.in पर जारी कट-ऑफ लिस्‍ट चेक करनी होगी। दूसरी कट-ऑफ लिस्‍ट के तहत एडमिशन 11 अक्टूबर को प्रातः 10 बजे से आरम्भ होगा तथा 13 अक्टूबर रात 11।59 बजे तक जारी रहेगा।

इसके साथ ही दिल्ली विश्वविद्यालय को DU की पहली कट-ऑफ लिस्‍ट के तहत प्रवेश के लिए 60,000 से ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए हैं, तथा 27,000 से ज्यादा विद्यार्थियों ने शुल्क का भुगतान किया है। शुक्रवार को जहां एडमिशन के लिए शुल्क भुगतान करने का आखिरी दिन था, वहीं बृहस्पतिवार को कॉलेजों के लिए अभ्यर्थियों के आवेदनों को अनुमति देने की आखिरी दिनांक निर्धारित थी। यूनिवर्सिटी अब बची हुई सीटों के लिए दूसरी कट-ऑफ लिस्‍ट जारी करने के लिए तैयार है।

वही यूनिवर्सिटी द्वारा शेयर किए गए आंकड़ों के मुताबिक, तीन दिनों में 60,904 आवेदन प्राप्त हुए हैं। बृहस्पतिवार 07 अक्‍टूबर को 14,205 आवेदनों को अनुमति दी गई तथा 27,006 विद्यार्थियों ने फीस का भुगतान किया। इस बार भी कई कॉलेजों में पहली लिस्‍ट के तहत कट-ऑफ 100 प्रतिशत रहा है। अभ्यर्थियों को अलग अलग कॉलेजों के ऑफिशियल पोर्टल पर भी 2nd कट-ऑफ चेक करने का लिंक प्राप्त होगा। 

विद्यार्थियों को सरकार का तोहफा, हर महीने मिलेंगे 2500 रुपये

DU: आज से एडमिशन शुरू

कलकत्ता HC का निर्देश- स्कूल छात्रों को परीक्षा लिखने से नहीं रोक सकते...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -