कलकत्ता HC का निर्देश- स्कूल छात्रों को परीक्षा लिखने से नहीं रोक सकते...
कलकत्ता HC का निर्देश- स्कूल छात्रों को परीक्षा लिखने से नहीं रोक सकते...
Share:

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने निर्देश दिया है कि छात्रों को 25 अक्टूबर तक स्कूल अधिकारियों द्वारा किए गए शुल्क के पूरे दावे का भुगतान करना होगा, जबकि स्कूलों / संस्थानों को किसी भी छात्र को बोर्ड या वार्षिक या मध्यावधि मूल्यांकन परीक्षा लिखने से नहीं रोकने के लिए कहा है। न्यायमूर्ति आई पी मुखर्जी और न्यायमूर्ति मौसमी भट्टाचार्य की खंडपीठ ने निर्देश दिया कि छात्रों को इसके विवादित हिस्से सहित फीस के पूरे दावे का भुगतान करना होगा। अदालत ने महामारी के दौरान स्कूल फीस पर कई याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए, जब कक्षाएं ऑनलाइन मोड में आयोजित की जा रही थीं, ने यह भी निर्देश दिया कि सभी निष्कासन आदेशों को फिलहाल के लिए स्थगित रखा जाए।

पीठ ने निर्देश दिया कि बिल के अविवादित और विवादित हिस्सों को प्रत्येक छात्र द्वारा अलग-अलग किया जा सकता है और अलग से भुगतान किया जा सकता है, इस तरह के भुगतान के साथ एक लिखित नोट में उस राशि का संकेत दिया जाता है जो विवादित है और जिसे स्वीकार किया जाता है। स्कूल प्राधिकारियों को प्रवेशित राशि का तुरंत उपयोग करने का अधिकार होगा, जबकि उन्हें विवादित राशि को एक अलग खाते में जमा करना होगा। 

अदालत ने निर्देश दिया कि स्कूल के अधिकारी किसी भी छात्र को स्कूल के किसी बोर्ड या वार्षिक या मध्यावधि मूल्यांकन परीक्षा में बैठने से नहीं रोकेंगे। याचिकाकर्ता माता-पिता ने दावा किया कि स्कूलों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों द्वारा उठाए गए बिल 13 अक्टूबर, 2020 के एक खंडपीठ के आदेश के अनुसार नहीं हैं।

प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जाते हैं ये सवाल

पुलिस ने पीईटी उम्मीदवारों को किया गिरफ्तार

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने झारखंड और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र, जानिए वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -