गुजरात में 350 करोड़ की ड्रग्स जब्त, ATS ने पकड़ी पाकिस्तानी तस्करों की नाव
गुजरात में 350 करोड़ की ड्रग्स जब्त, ATS ने पकड़ी पाकिस्तानी तस्करों की नाव
Share:

अहमदाबाद: गुजरात में आतंकवादी निरोधी दस्ते (ATS) के साथ इंडियन कोस्ट गार्ड (ICG) ने एक संयुक्त अभियान में बड़ी मात्रा मे ड्रग ले जा रहे पाकिस्तानी तस्करों के गैंग को पकड़ा है। ये तस्कर अल सकर नामक एक बोट से भारत में ड्रग्स लाने का प्रयास कर रहे थे। इनके पास से पुलिस दस्ते ने 50 किलो हिरोइन बरामद की है। इसकी कीमत ग्लोबल मार्केट में 350 करोड़ बताई जा रही है। बोट पर कुल 6 क्रू मेंबर्स मौजूद थे। पुलिस दस्ते ने इन्हें अरेस्ट किया है और इनसे पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, ATS और ICG को गुप्त सूत्रों से सूचना मिली थी कि पाकिस्तान की तरफ एक बोट पर भारी मात्रा में ड्रग्स भारत लाया जा रहा है। इस पर संयुक्त अभियान की योजना बनाकर दोनों संस्थाओं के कर्मियों ने कार्रवाई करते हुए इन्हें पकड़ लिया। बोट को आगे की छानबीन के लिए जखाऊ ले जाया गया है। यह बोट अरब सागर के जरिए भारत लाई जा रही थी। बता दें कि ATS और ICG पिछले एक साल में 6 बार इस तरह की कार्रवाई को अंजाम दे चुकी हैं।

इससे पहले भी ICG और ATS को 13 सितंबर की रात में सूत्रों से यह सूचना मिली थी कि पाकिस्तान की तरफ से एक नाव भारत की तरफ आ रही है। इसके बाद इन्होंने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते दो नावों को निगरानी के लिए भेजा था। जब नाव नज़र आई, तो उन्होंने उसे रोकने के लिए इशारा किया, कुछ देर बाद नाव को नियंत्रण में ले लिया गया। इससे 40 किलो हिरोइन जब्त की गई थी। इसकी कीमत वैश्विक बाजार में 200 करोड़ रुपये बताई गई थी। इस बोट को भी आगे जांच करने के लिए जखाऊ ले जाया गया था।

Video: रूस के कब्जे वाले इलाके 'क्रीमिया' में बड़ा धमाका, ब्रिज पर दौड़ती रही जलती हुई ट्रेन

पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे विधायक और महापौर, 11 वर्षीय बच्ची की गोली लगने से हुई थी मौत

बीएसएफ के अधिकारी हुए ठगी के शिकार, बदमाशों ने निवेश का झांसा देकर की जालसाजी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -