व्हिस्की की 3 बोतलों में भरे हुए थे 38 करोड़ के ड्रग्स, दिल्ली एयरपोर्ट से विदेशी महिला गिरफ्तार
व्हिस्की की 3 बोतलों में भरे हुए थे 38 करोड़ के ड्रग्स, दिल्ली एयरपोर्ट से विदेशी महिला गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक केन्याई महिला को 38 करोड़ रुपये की कोकीन की तस्करी के आरोप में अरेस्ट कर लिया गया है. वह व्हिस्की की बोतलों में कोकीन को छिपाकर ले जा रही थी. कस्टम अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी दी है कि आरोपित आदिस अबाबा से 19 जून को नई दिल्ली पहुंची. यहां हवाई अड्डे पर उतरने के बाद उसने ग्रीन चैनल पार कर लिया. शक होने पर जब उसे रोककर तलाशी ली गई, तो उसके पास से कोकीन से भरीं व्हिस्की की तीन बोतलें बरामद हुईं. जब उनकी जांच की गई तो उनमें 2.5 किलोग्राम कोकीन मिला. 

पूछताछ में पता चला कि, जिस बैग में व्हिस्की मिली थी, उसे नैरोबी में महिला यात्री को सौंपा गया था, जिसे दिल्ली में किसी को सौंपना था. अधिकारी ने जानकारी दी है कि फिलहाल महिला यात्री को अरेस्ट कर कोकीन जब्त कर ली गई है. आरोपी को मंगलवार को स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. बता दें कि, दिल्ली एयरपोर्ट पर 6 दिन पहले भी 13 करोड़ की कोकीन की तस्करी के इल्जाम में एक केन्याई महिला को अरेस्ट किया गया था. 

25 वर्षीय महिला भी व्हिस्की की 2 बोतलों में कोकीन भरकर लाई थी. सीमाशुल्क विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी है कि अदीस अबाबा (इथोपिया) से आने के बाद आरोपी को एयरपोर्ट पर रोका गया. तलाशी के दौरान उसके पास से व्हिस्की की दो बोतलें बरामद हुईं, जिनमें लगभग 13 करोड़ की कोकीन घुली हुई थी. अधिकारी ने बताया था कि ये दो बोतलें उसे नैरोबी एयरपोर्ट पर सौंपी गई थीं. उसे दिल्ली में एक शख्स को ये बोतलें देनी थीं.’ उन्होंने बताया कि यात्री को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

इसके साथ ही अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर काम करने वाली निजी एजेंसियों के दो ग्राउंड स्टाफ के खिलाफ 2.42 करोड़ रुपये के सोने की तस्करी के दो अलग-अलग केस दर्ज किए हैं. कस्टम विभाग ने एक बयान में कहा है कि, '2 लोगों की व्यक्तिगत तलाशी के दौरान उनके पास 4.63 किलो सोना बरामद हुआ, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 2.42 करोड़ रुपये है.' 

नक्सलियों ने सरेआम किया भाजपा नेता का क़त्ल, पत्र में बताई मारने की वजह

सीएम हेल्पलाइन पर नल जल योजना की शिकायत करना युवक को पड़ा भारी

बदमाशों ने महिला को चलती ट्रैन से फेंका बाहर, विडिओ बनाने पर हुआ था विवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -