ड्रग्स तस्करों की अब खैर नहीं.., अमित शाह का स्पष्ट सन्देश- बेहद सख्ती से निपटें अफसर
ड्रग्स तस्करों की अब खैर नहीं.., अमित शाह का स्पष्ट सन्देश- बेहद सख्ती से निपटें अफसर
Share:

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार ने ड्रग्स के खिलाफ आक्रामक रूख अख्त्यार कर रखा है और सरकार का प्रयास अगले 25 सालों में इससे मुक्ति पा लेने का है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नारकोटिक्स विरोधी टास्क फोर्स के प्रमुखों को दो टूक शब्दों में कहा है कि 2047 में भारत को आजादी के 100 वर्ष पूरे होने से पहले पूर्णतः नशामुक्त देश बनाना है और इस लक्ष्य को प्राप्त करने और ड्रग्स के तश्करों पर नकेल कसने के लिए हर संभव प्रयास में जुट जाना होगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बैठक में गृह मंत्री अमित शाह ने ड्रग तस्करों और उनके पनाहगारों को स्पष्ट संदेश दिया कि अब इन लोगों की खैर नहीं है. गृह मंत्री ने सभी प्रमुख अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि हमने 2047 तक नशा मुक्त भारत का लक्ष्य निर्धारित किया है. अमित शाह ने कहा कि ड्रग्स से तबाही के गुनहगार वो नहीं हैं, जो इसका सेवन करते हैं, बल्कि वो हैं जो इसका धंधा करते हैं. उन्होंने कहा कि जो नशा का सेवन कर रहा है, वो तो केवल एक विक्टिम है, बल्कि वो ही असल गुनहगार है जो इसके धंधे से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष ढंग से जुड़ा हुआ है.

बता दे कि, केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स के राज्य प्रमुखों का पहला राष्ट्रीय सम्मेलन दिल्ली में आयोजित किया गया था, जिसमें तक़रीबन सभी राज्यों के नारकोटिक्स विरोधी टास्क फोर्स के प्रमुख शामिल हुए. मीटिंग के दौरान अमित शाह ने निर्देश दिया कि ड्रग्स के विक्टिम्स का पुनर्वासन बेहद महत्वपूर्ण है, जिसको प्राथमिकता में रखा जाना चाहिए. गृह मंत्री अमित शाह ने मीटिंग में मौजूद एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स के अधिकारियों से कहा कि जो लोग ड्रग्स के कारोबार से जुड़े हुए हैं, उनसे रूथलेस होकर सख्ती से डील करेंगे, तभी हम नारकोटिक्स के खिलाफ इस निर्णायक जंग में जीत दर्ज कर पाएंगे.

काशी और महाकाल कॉरिडोर के बाद अब बनेगा माँ कामाख्या कॉरिडोर, पीएम मोदी ने शेयर किया Video

बंगाल में गुपचुप जलाए जा रहे थे सरकारी दस्तावेज़, कहीं कोई घोटाला छिपाने की साजिश तो नहीं ?

कूनो से निकलकर बाघों के इलाके में जा पहुंचा चीता और फिर जो हुआ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -