बंगाल में गुपचुप जलाए जा रहे थे सरकारी दस्तावेज़, कहीं कोई घोटाला छिपाने की साजिश तो नहीं ?
बंगाल में गुपचुप जलाए जा रहे थे सरकारी दस्तावेज़, कहीं कोई घोटाला छिपाने की साजिश तो नहीं ?
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में कुछ डाक्यूमेंट्स को जलाने की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुँची केंद्रीय जाँच एजेंसी CBI की टीम ने बचे हुए दस्तावेजों के सैंपल जब्त कर लिए। घटना मंगलवार (18 अप्रैल, 2023) की बताई जा रही है। इन नमूनों की जाँच के बाद ही पता चलेगा कि जलाए गए दस्तावेज़ किस मामले से जुड़े हुए हैं। हालाँकि, प्रारंभिक जाँच में यह बताया जा रहा है कि डाक्यूमेंट्स बिहार के खनन मामले से संबंधित हैं।

 

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, भंडार के अंदुल गरिया इलाके में अज्ञात लोग कुछ कागज़ातों को जला रहे थे। पुलिस और CBI की टीम को जैसे ही इस बात की सूचना मिली, तो अधिकारी फ़ौरन मौके पर पहुँचे। इसके बाद उन्होंने आग बुझाने का प्रयास किया। कई दस्तावेज पूरी तरह जल चुके थे, जबकि कुछ को अधजली अवस्था में बरामद कर लिया गया। इसकी जाँच की जा रही है। बरामद किए गए दस्तावेज़ों में कैश रसीदें, फाइलें, प्रोजेक्ट रिपोर्ट, कैश मेमो, बैलेंस शीट, बैंक के चेक औऱ सरकारी स्टंप लगे अन्य कागज़ात शामिल हैं। सुनसान इलाके में ऐसे समय में दस्तावेज जलाए गए हैं, जब CBI द्वारा राज्य में शिक्षक भर्ती घोटाले की जाँच चल रही है। फिलहाल, CBI इस बात का पता लगा रही है कि इन दस्तावेज़ों को क्यों जलाया जा रहा था? 

CBI को शक है कि डाक्यूमेंट्स किसी ऐसे मामले से संबंधित हैं, जिसकी जाँच चल रही है और सबूतों को नष्ट करने के इरादे से इनको आग के हवाले किया गया है। जिस जमीन पर दस्तावेज़ों को जलाया गया, वह राजेश सिंह नाम के व्यक्ति है। राजेश बिहार के निवासी  हैं। उन्होंने यह भूमि कुछ समय पहले भारतीय वायु सेना के एक पायलट से खरीदी थी। CBI ने राजेश सिंह को पूछताछ के लिए तलब किया है।

कूनो से निकलकर बाघों के इलाके में जा पहुंचा चीता और फिर जो हुआ...

दिल्ली से श्रीनगर जा रही फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, मिली थी आग की वार्निंग

भारत के D गुकेश नें जीता मेनोर्का इंटरनेशनल शतरंज का खिताब किया अपने नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -