सउदी अरब एयरपोर्ट पर हुआ ड्रोन हमला, कई लोग हुए घायल

सऊदी अरब स्थित एक हवाईअड्डे पर ड्रोन अटैक हुआ है, जिसमें 8 व्यक्ति गंभीर तौर पर घायल हो गए, वहीं एक यात्री विमान को भी हानि पहुंची है। सऊदी अरब की ऑफिशियल मीडिया के अनुसार, यमन में हूती विद्रोहियों के विरुद्ध जारी जंग के चलते अब सऊदी अरब के हवाईअड्डे को निशाना बनाया गया है। यमन में हूती विद्रोही तथा सऊदी अरब की सेना के मध्य युद्ध चल रहा है।

प्राप्त खबर के अनुसार, अभी तक किसी भी दल ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। पिछले 24 घंटे में यह दूसरी बार है जब इस प्रकार का हमला किया गया हो। हालांकि जब पहली बार हवाईअड्डे को निशाना बनाया गया था, तब किसी भी विद्रोही दल ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली थी। यमन में ईरान समर्थित शिया विद्रोहियों से लड़ने वाले सऊदी नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन ने हमले के बारे में विस्तार से नहीं बताया है। न ही नुकसान के बारे में कोई साफ़ खबर दी है।

वही सेना ने सिर्फ इतना बताया है कि सुरक्षाबलों ने विस्फोटक ड्रोन को रोक दिया था। 2015 से, सऊदी के नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन से ग्रसित यमन के हूती विद्रोहियों ने सऊदी अरब के अंदर सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया है। विद्रोहियों के निशाने पर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे भी हैं। वहीं वे प्रदेश के अहम तेल प्लांट्स पर भी निशाना बनाकर हमला कर रहे हैं। यमन एक समय से गृहयुद्ध का सामना कर रहा है। हूती विद्रोहियों ने यमन की राजधानी सना पर कब्जा किया था फिर देश के अधिकांश भागों में इनका राज हो गया।

इजरायल के रक्षा मंत्री ने फिलीस्तीनी सत्ता के लिए दिए "सद्भावना संकेत"

शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

विप्रो ने इन पदों के लिए निकाली बंपर भर्तियां

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -