डॉ तमिलिसाई सुंदरराजन ने नागरिकों और कॉर्पोरेट संगठनों से सशस्त्र सेना झंडा दिवस कोष में योगदान करने की अपील की
डॉ तमिलिसाई सुंदरराजन ने नागरिकों और कॉर्पोरेट संगठनों से सशस्त्र सेना झंडा दिवस कोष में योगदान करने की अपील की
Share:

हैदराबाद:तेलंगाना राज्य सशस्त्र बल झंडा दिवस कोष की राज्य प्रबंध समिति की शनिवार को तीसरी बैठक में राज्यपाल डॉ तमिलाई सुंदरराजन ने सभी नागरिकों और कॉर्पोरेट संगठनों से सशस्त्र सेना झंडा दिवस कोष में उदारता से योगदान देने की अपील की। राज्यपाल ने उन पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों का ध्यान रखने पर जोर दिया। डॉ तमिलाई सुंदरराजन ने बैठक की अध्यक्षता की।

बैठक में समिति ने सीए, सीएस, आईसीडब्ल्यूए और पीएचडी की पढ़ाई के लिए पूर्व सैनिकों के बच्चों को शैक्षिक सहायता देने पर सहमति जताई। - प्रोफेशनल कोर्स करने वाले पूर्व सैनिकों के बच्चों के लिए शैक्षणिक सहायता 15 हजार रुपये से बढ़ाकर 25,000 रुपये करने पर सहमति बनी। जिन पूर्व सैनिकों की मृत्यु हुई, उनके परिजनों को 2 लाख रुपये की तत्काल आर्थिक सहायता दी जाए और जिनके आश्रित बेरोजगार और अविवाहित बच्चे हैं। पूर्व सैनिक बालिकाओं के विवाह अनुदान को 30,000 रुपये से बढ़ाकर 40,000 रुपये करना। और आदिलाबाद और कोठागुडेम में सैनिक भवनों के निर्माण के लिए 20,00,000 रुपये की स्वीकृति।

सैनिक कल्याण के निदेशक एवं सशस्त्र सेना झंडा दिवस कोष तेलंगाना के सचिव कर्नल पी रमेश कुमार ने बैठक में निधि की स्थिति, विभिन्न योजनाओं, सैनिक कल्याण विभाग की प्रमुख गतिविधियों एवं प्रवित विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के बारे में जानकारी दी। सोमेश कुमार, मुख्य सचिव, रवि गुप्ता, प्रमुख सचिव (गृह), डी रोनाल्ड रोज, सचिव (वित्त), मेजर जनरल आरके सिंह, जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी), मुख्यालय, तेलंगाना और आंध्रा सब एरिया (टीएसए), मेजर जनरल एन श्रीनिवास राव, विंग कमांडर टीजे रेड्डी, ब्रिगेडियर पी गणेशम, कमांडर सीएसएम राज और एलआर शरमन, कलेक्टर, हैदराबाद । बैठक में राज्यपाल के सचिव के सुरेंद्र मोहन आदि मौजूद थे।

बड़ा सियासी बदलाव! नागालैंड में बिना विपक्ष के चलेगी सरकार

नगर निगम चुनावों से पहले दिल्ली भाजपा का 'सफाई' अभियान, 3 पार्षद किए सस्पेंड

भूकंप के झटकों से हिला अरुणाचल प्रदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -