भूकंप के झटकों से हिला अरुणाचल प्रदेश
भूकंप के झटकों से हिला अरुणाचल प्रदेश
Share:

ईटानगर: रविवार को अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ सीस्मोलॉजी के अनुसार, अरुणाचल के चांगलांग से 70 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में दोपहर तीन बजकर छह मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.4 रही. भूकंप के कारण लोग खौफ में आ गए. फिलहाल किसी भी प्रकार के जान-माल की हानि की तहरीर नहीं है.

वही रविवार प्रातः गुजरात के कच्छ जिले में भी 3.1 तीव्रता का भूकंप आया था. हालांकि इससे किसी प्रकार की जान-माल की हानि की खबर नहीं है. गांधीनगर स्थित भूकंप विज्ञान अनुसंधान संस्थान के अनुसार, भूकंप प्रातः लगभग 8:38 बजे आया. भूकंप का केंद्र दुधई के 26 किलोमीटर उत्तर-उत्तर पूर्व में 9.3 किलोमीटर की गहराई में था. कच्छ जिला आपदा प्रबंधन इकाई ने बताया कि इससे किसी प्रकार की के जान-माल की हानि की कोई जानकारी नहीं है. अहमदाबाद से 300 किमी से ज्यादा दूर ‘अत्यधिक उच्च भूकंपीय क्षेत्र’ में स्थित कच्छ में नियमित टूर पर हल्का भूकंप आता रहता है.

वही इससे पहले, इस वर्ष 21 अगस्त को जिले में 4.1 एक तीव्रता का भूकंप आया था जिसका केंद्र धौलावीरा के निकट था. शनिवार को इससे पूर्व जम्मू-कश्मीर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.3 रिकॉर्ड की गई थी. जिसके पश्चात् वहां के कई क्षेत्रों में लोग भूकंप के झटकों के कारण दहशत में आ गए. हालांकि उसमें कोई हानि नहीं हुई है.

बेबी प्लानिंग पर बोलीं युविका चौधरी, प्रेग्नेंट होना डरावना है...

UKLF के अध्यक्ष लुंखोसन हाओकिप को एनआईए ने किया गिरफ्तार

'आपके ISI एजेंट महिला से संबंध थे राज को राज रहने दो', कैप्टन अमरिंदर पर बरसे सिद्धू के सहायक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -