बड़ा सियासी बदलाव! नागालैंड में बिना विपक्ष के चलेगी सरकार
बड़ा सियासी बदलाव! नागालैंड में बिना विपक्ष के चलेगी सरकार
Share:

भारत का पूर्वोत्तर प्रदेश नागालैंड एक नया इतिहास रचने जा रहा है। यहां पर बगैर विपक्ष के ही सरकार चलेगी। बगैर विपक्ष के सरकार चलाने वाला नागालैंड देश का एकमात्र प्रदेश होगा। नागालैंड की सभी पार्टियों ने बगैर विपक्ष एक साथ मिलकर सरकार चलाने का निर्णय लिया है। नागालैंड विधान सभा में प्रतिनिधित्व करने वाले सभी सियासी दलों ने एक सर्वदलीय सरकार के गठन को आखिरी रूप दिया तथा सत्ता पक्ष एवं सभी विपक्षी दलों ने हाथ मिलाया। 

वही नई सरकार को संयुक्त लोकतांत्रिक गठबंधन के नाम से जाना जाएगा। इसमें भारतीय जनता पार्टी भी सम्मिलित है। दरअसल, राजधानी कोहिमा में सीएम नेफियू रियो की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में विपक्ष के बिना सरकार अपनाने के लिए सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया गया। सीएम नेफियू रियो ने इस निर्णय के पश्चात् ट्वीट किया तथा कहा कि नागालैंड में विपक्ष के बिना सरकार के लिए संयुक्त लोकतांत्रिक गठबंधन (यूडीए) का नामकरण हुआ है। NDPP, बीजेपी, NPF तथा निर्दलीय विधायकों के पार्टी नेताओं तथा विधायकों ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया है। 

वही नागालैंड सरकार की प्रवक्ता नीबा क्रोनू ने कहा कि MLA अगले कुछ दिनों में UDA के गठन के लिए विधानसभा अध्यक्ष को चिट्ठी लिखेंगे। पहले यह ऐलान किया गया था कि नई सरकार को नागालैंड संयुक्त सरकार बोला जाएगा, मगर शनिवार को हुई मीटिंग में इसे संयुक्त लोकतांत्रिक गठबंधन (UDA) नाम पर ही मुहर लगी। 

नगर निगम चुनावों से पहले दिल्ली भाजपा का 'सफाई' अभियान, 3 पार्षद किए सस्पेंड

'सिद्धू को कैप्टन ने बताया एंटीनेशनल', भाजपा ने पूछा- चुप क्यों है सोनिया, राहुल और प्रियंका?

सीएम पद से इस्तीफे के बाद कैप्टन ने सोनिया गाँधी को लिखा पत्र, याद दिलाई ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -