दहेज़ के नाम पर ससुराल वालों ने की बहु की हत्या
दहेज़ के नाम पर ससुराल वालों ने की बहु की हत्या
Share:

हिमाचल प्रदेश के चायल के पिपरी कोतवाली थाना क्षेत्र से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया हैं, जहां एक विवाहिता की हत्या कर उसे फांसी के फंदे से लटका दिया. इस घटना के बाद मृतका के मायके में हड़कंप मच चुका है. इस मामले में मृतका के पिता ने 4 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, पिपरी क्षेत्र के शाहपुर पेरवा निवासी मेवा पाल ने वर्ष 2014 में बेटी रेनू का विवाह असरावल खुर्द गांव के प्रेम कुमार से किया था. 

मृतका के पति प्रेम कुमार पर आरोप है कि वह 2014 में शादी के बाद से ही लगातार दहेज़ के नाम पर बाइक की मांग कर रहा था. साथ ही उसके परिवार वालों पर भी आरोप है कि वे भी अपनी बहु को दहेज के लिए काफी प्रताड़ित करते थे. दहेज़ के नाम पर ससुराल वालों ने अपनी बहु की कई बार पिटाई भी की. जब इस बात की जानकारी मृतक के मायके वालों को लगी तो दोनों पक्ष ने पंचायत बुलाने का फैसला लिया. जहां ससुराल पक्ष को समझाइश दी गई कि वे ऐसा न करे. लेकिन, उन्होंने एक ना मानी. जहां मृतका के पिता ने आरोप लगाया है कि ससुराल वालों ने उनकी बेटी को पीट-पेटकर उसकी हत्या कर दी. 

ससुरालवालों पर आरोप है कि उन्होंने हत्या के बाद शव को फांसी के फंदे से लटका दिया, जिससे कि पुलिस को शक न हो कि मृतका की ह्त्या की गई है. घटना की सूचना मिलने के बाद तुरंत ही मृतका के मायके वाले उसके ससुराल पहुंचे. इसके बाद पुलिस भी तुरंत घटना स्थल पर पहुंच गई. जहां पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इंस्पेक्टर अर्जुन सिंह के मुताबिक, मृतका के पिता ने पति, सास, ससुर व जेठानी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई हैं. फ़िलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही हैं. 

पुलिसकर्मियों से प्रताड़ित युवक ने की आत्महत्या

मामूली विवाद में बीच-बचाव करने आये युवक को उतारा मौत के घाट

भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -