एक ही मैच में डबल हैट-ट्रिक लगाकर रचा इतिहास
एक ही मैच में डबल हैट-ट्रिक लगाकर रचा इतिहास
Share:

दुनिया में क्रिकेट एक बहुत ज्यादा पसंद किया जाने वाला खेल है, वर्तमान में दुनिया भर में क्रिकेट खिलाड़ी कई इतिहास रच रहे है. अंतराष्ट्रीय मैचों के आलावा भी घरेलु मैदानों में खिलाड़ी अपनी बेहतरीन पारियों से दुनिया को आश्चर्य में डाल रहे है. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने घरेलू क्रिकेट में एक ही मैच की दोनों पारियों में हैट-ट्रिक लगाकर इतिहास रच दिया है.

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया की घरेलू क्रिकेट में एक ही मैच की दोनों पारियों में तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने हैट-ट्रिक ली. यह मैच न्यू साउथ वेल्स और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था. सोमवार को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में हैट-ट्रिक लेने के साथ ही मिशेल स्टार्क ने मंगलवार को दूसरी पारी में भी हैट-ट्रिक लगा दी.1912 में इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के टीजे मैथ्यूज ने टेस्ट क्रिकेट में एक ही मैच में दो हैट-ट्रिक लेकर रिकॉर्ड बनाया था.

बता दे कि इस मैच में न्यू साउथ वेल्स ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को 171 रन से हराया. मिशेल स्टार्क ने मंगलवार को जेसेन बेहरेनडॉर्फ, डेविड मूडी, साइमन मैक्किन को लगातार आउट किया. एक ही मैच दो हैट-ट्रिक लेकर स्टार्क, शेफील्ड शील्ड में पहले गेंदबाज बन गए है.

उमेश यादव ने किया अपने करियर का खुलासा

विराट ने बनाया रिकॉर्ड

हरभजन ने बताया हर खिलाडी को हिंदुस्तानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -