उमेश यादव ने किया अपने करियर का खुलासा
उमेश यादव ने किया अपने करियर का खुलासा
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम में उमेश यादव तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते है, वह अब तक के अपने करियर में 33 टेस्ट मैच और 70 वनडे मैच खेल चुके है .उमेश यादव अपनी गेंदबाजी से टेस्ट मैच में 92 विकेट और वनडे मैचों में 98 विकेट ले चुके है. अपने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के सात साल के सफर के बाद उन्होंने बताया कि जब मै 20 वर्ष की उम्र में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में आया था तब मुझे लाल रंग की एसजी टेस्ट गेंद से खेलने का अंदाजा नहीं था.

उल्लेखनीय है कि उमेश यादव भारतीय टीम के गेंदबाज है उन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मै अच्छा प्रदर्शन किया है. उमेश यादव ने कहा कि ''मैंने टेनिस और रबड़ की गेंद से खेलना शुरू किया और जब तक मैं 20 साल का नहीं हो गया, तब तक मैंने क्रिकेट में आमतौर पर इस्तेमाल की जानी वाली गेंद नहीं पकड़ी थी. एक तेज गेंदबाज के लिए यह काफी देर से हुआ था. इसलिए जब ऐसा हुआ, तो मुझे नहीं पता था कि इस गेंद से क्या करूं.'' आगे उन्होंने कहा ‘'मैं हमेशा तेज गेंदबाजी करना चाहता था. जैसे-जैसे मैं बड़ा हुआ, मैंने तेज गेंदबाजी के बारे में काफी चीजें सीखीं. मैं जिस जगह से आता हूं, वह तेज गेंदबाजों को पैदा करने के लिए मशहूर नहीं है.’' 

बता दे कि यादव ने '‘बीसीसीआई डॉट टीवी’ से कहा, ‘आप बचपन से क्रिकेट खेल रहे हो. तो आपको खेल के बारे में काफी चीजें पता चल जाती हैं. लेकिन अगर आपको अचानक कुछ अलग चीज करने को कहा जाए, तो आपके लिए मुश्किल हो सकती है.'' उमेश यादव ने दो साल मे अपनी मेहनत से एसजी टेस्ट गेंद से शानदार बॉलिंग का अभ्यास किया और भारतीय टीम मे गेंदबाजी के लिए खेलने लगे.

भारतीय टीम में लेफ्ट आर्म पेसर गेंदबाज की कमी

सचिन के बेटे की गेंदबाज़ी के सामने झुके विराट

बीसीसीआई करेगी धर्मवीर पाल को बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -