भूखों को मत पढ़ाओ योग का पाठ: आज़म खान
भूखों को मत पढ़ाओ योग का पाठ: आज़म खान
Share:

लखनऊ : विवादास्पद बयानबाजी के एक ओर माहिर उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री आजम खां का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूखे हिंदुस्तानियों का पेट भरने के बजाय उन्हें योग का पाठ पढ़ा रहे हैं। साथ ही कहा कि योग सरकारी कर्मचारियों को भी सिखाना चाहिए, मगर इसे धर्म से नहीं जोड़ना चाहिए। आजम ने सोशल वेबसाइट ट्वीटर पर लिखा “'भूखे हिंदुस्तानियों से कहा जा रहा है कि एक्सर्साइज करो। अरे! पहले उनके पेट में तो कुछ हो”।

इधर, योग दिवस को लेकर कुछ मुस्लिम संगठन विरोध का झण्डा उठाए हुए हैं। एआईएमआईएम ने तो उत्तर प्रदेश में मुसलमानों से आह्वान किया है कि वे 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस वाले दिन विरोध स्वरूप नमाज अदा करें । उनसे अभी तक किसी ने यह नहीं पूछा कि नमाज इबादत के बजाय विरोध के लिए कब से होने लगी? और विरोध की नमाज कैसे की जायेगी ? एआईएमआईएम योग दिवस को 'भगवा अजेंडे' को प्रोत्साहित करने की कोशिश बता रही है ।

एआईएमआईएम की स्थानीय इकाई द्वारा एक बयान जारी हुआ है “हमें संयुक्त राष्ट्र द्वारा 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के तौर पर मनाए जाने को लेकर कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन देश में सत्तारूढ़ बीजेपी इस मौके का इस्तेमाल अपने भगवा अजेंडे को प्रोत्साहित करने के लिए कर रही है। देश के मुस्लिम योग के भगवाकरण को बर्दाश्त नहीं करेंगे”।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -