'सारा श्रेय सिर्फ अपनी पार्टी को न दीजिए...', शिक्षक भर्ती को लेकर RJD मंत्री से बोले CM नीतीश
'सारा श्रेय सिर्फ अपनी पार्टी को न दीजिए...', शिक्षक भर्ती को लेकर RJD मंत्री से बोले CM नीतीश
Share:

पटना: बिहार सरकार ने हाल ही में 1।7 लाख शिक्षक पदों पर नौकरियां निकाली थी। इस परीक्षा में 1।22 लाख कैंडिडेट्स पास हुए हैं। इनकी भर्ती प्रक्रिया आरम्भ हो गई है। अब इस शिक्षक भर्ती का क्रेडिट लेने को लेकर होड़ मच गई है। राष्ट्रीय जनता दल इसे अपने घोषणा पत्र का वादा बताते हुए निरंतर इस भर्ती प्रक्रिया को उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की उपलब्धि के तौर पर पेश करने में जुटी है। यह बात बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नागवार गुजरी तथा राजद के एक मंत्री पर भड़क गए। नीतीश ने मंत्री को नसीहत दे डाली कि वे इस भर्ती के लिए केवल अपनी पार्टी को क्रेडिट न दें।

दरअसल, नीतीश कुमार ऊर्जा विभाग के कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां उन्होंने महागठबंधन सरकार में राजस्व मंत्री आलोक मेहता से कहा कि अपना और पार्टी का क्रेडिट लेने में मत लगे रहिए। ये कहिए कि ये प्रदेश सरकार ने नियुक्ति की है। नीतीश ने कहा कि हम किसी काम व्यक्तिगत क्रेडिट नहीं लेते हैं। उन्होंने कहा, मेरे काम की चर्चा नहीं होती है। यदि केंद्र सरकार 50 हजार भी नौकरी देती है, तो उसकी खूब चर्चा होती है। बिहार की शिक्षक भर्ती परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को नीतीश कुमार नियुक्ति पत्र देंगे। ये कार्यक्रम 2 नवंबर को पटना के गांधी मैदान में होगा। भाजपा बिहार में शिक्षकों की नियुक्ति में भ्रष्टाचार के आरोप लगा रही है। 

इस पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा, वे (बीजेपी) जब साथ में थे तब कभी नहीं बोलते थे। उन्हें ऐसा बोलने के लिए बोला जाता है इसलिए बोल रहे हैं, ऐसी कोई बात नहीं है। सभी नियुक्तियां अच्छे से हो रही हैं। नीतीश के श्रेय वाले बयान के कुछ ही मिनट के अंदर राजद की ओर से एक ट्वीट किया गया। इसमें उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को प्रमुखता देते हुए दिखाने का प्रयास किया गया है कि 120000 शिक्षकों की नियुक्ति तेजस्वी यादव के वादे का परिणाम है। वहीं, इस पोस्टर में नीतीश की छोटी सी फोटो लगाई गई है। दूसरी तरफ, भाजपा नेता विजय सिन्हा ने कहा, "यह एक दिखावा है। जो शिक्षक नियुक्त हो चुके हैं उन्हें नियुक्ति पत्र दिया जाए, यह कौन सा खेल है? नई प्रतिभाओं को लीजिए। जो इस पर विरोध तथा प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्हें आप क्यों नहीं सुन रहे हैं। विद्यालयों में शिक्षक क्यों नहीं हैं?...'' 

BJP के संभावित CM पर बोले प्रहलाद पटेल- 'MP में शिवराज हमारा सबसे लोकप्रिय चेहरा'

PM मोदी ने शेख हसीना के साथ किया 3 परियोजनाओं का उद्घाटन, भारत सरकार ने की करोड़ों मदद

सचिन पायलट का 19 साल का रिश्ता टूटा, फारूक अब्दुल्लाह की बेटी सारा से कांग्रेस नेता ने लिया तलाक़ !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -