'अगर न्यूड कॉल आए तो डरिए मत...',  लोगों से अपील करते हुए बोले गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी
'अगर न्यूड कॉल आए तो डरिए मत...', लोगों से अपील करते हुए बोले गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी
Share:

अहमदाबाद: अहमदाबाद स्थित सेंट जेवियर्स कॉलेज द्वारा आयोजित छठे ग्रेजुएशन दिवस के अवसर पर गुजरात के गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी ने कहा- बीते कुछ समय से मोबाइल पर न्यूड कॉल आने की शिकायत निरंतर बढ़ती जा रही है। कई मामलों में बदनामी के डर से लोग ब्लैकमेल हो रहे हैं। न्यूड कॉल यदि आपको आता है, तो उससे डरने की आवश्यकता कहां है? हमें खुदखुशी करने के बारे में सोचने की आवश्यकता क्यों है? न्यूड कॉल को लेकर डरने की आवश्यकता नहीं है। 

विद्यार्थियों को डिग्री देने पहुंचे गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी ने उपस्थित तमाम लोगों से अपील करते हुए कहा कि न्यूड कॉल यदि आता है, तो उससे डरने की आवश्यकता नहीं है। सामने से चलकर पुलिस स्टेशन जाइए। यदि पुलिस स्टेशन से मदद न मिले तो मुझे कॉल कीजिए। मेरे कार्यालय से संपर्क करो। मेरा वादा है, आप सबको पूरी मदद मिलेगी। हर्ष संघवी ने कहा कि किसी लड़के को उसके माता-पिता संस्कार देने से चूक गए, तो उससे किसी लड़की को डराने की आवश्यकता नहीं है। न चाहते आपको कोई मैसेज करे, टेंशन दें तो उसकी डिटेल शेयर करिए। 

हर्ष संघवी ने हर एक माता-पिता से विशेष तौर पर महिलाओं से अपील करते कहा कि ऐसी कोई पीड़ित लड़की के बारे में घर या फ्लैट में बातें करना बंद करिये। यदि ये पहल होगी, तो ही भविष्य में लड़की डरे बिना बाहर निकलेगी। समाज में परिवर्तन लाना हो, तो ऐसी बातें करने वालों का मुंह बंद करने की जिम्मेदारी सबकी है। तभी समाज में परिवर्तन आएगा। सिर्फ सिस्टम को भला बुरा कहने से समाज में बदलाव नहीं आएगा। समाज में निरंतर बढ़ रहे ड्रग्स के इस्तेमाल पर भी हर्ष संघवी ने अपने संबोधन में जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अनेक युवाओं को ड्रग्स के सेवन करने के मामले में हम पकड़ रहे हैं। हमारे पास सारी जानकारी है, मगर हम युवाओं पर केस नहीं कर रहे। युवाओं का भविष्य बर्बाद न हो, ये ध्यान में रखकर हम केस करना टाल रहे हैं।
  

अंग्रेजों के जमाने के कानूनों में बदलाव! लोकसभा में बोले अमित शाह- 'अगर मन इटली का है तो ये कानून कभी समझ नहीं आएगा'

'अडानी पर कोई चर्चा नहीं, राफेल पर कोई चर्चा नहीं...', जगदीप धनखड़ की मिमिक्री मामले में बोले राहुल गांधी

'कुछ घटनाएं भारत-अमेरिका के बीच संबंधों को पटरी से नहीं उतार सकतीं...', बोले PM मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -